दिल्ली: मंडोली जेल में कैदियों ने दीवार पर सिर पटक-पटक कर किया खुद को जख्मी, जानें किस बात से थे खफा

दिल्ली की मंडोली जेल में बीती रात 25 कैदियों ने खुद को चोटिल करके घायल कर लिया. ये सोमवार शाम की घटना है. जेल नंबर 11 के अंदर यह घटना हुई है.

दिल्ली: मंडोली जेल में कैदियों ने दीवार पर सिर पटक-पटक कर किया खुद को जख्मी, जानें किस बात से थे खफा

सेल के अंदर ही रहने की बात से गुस्सा थे कैदी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में फायरिंग (Rohini Court Shootout) की घटना के बाद से जेलों में बंद गैंगस्टरों के बीच गैंगवार छिड़ने की आशंका जताई जा रही है. गैंगवार की आशंकाओं को देखते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन अलर्ट पर है. इस बीच सोमवार को दिल्ली के मंडोली जेल (Mandoli Jail) में खूनखराबा हुआ. बीती रात जेल में बंद कैदियों ने खुद को चोटिल कर लिया. इन कैदियों की संख्या 25 बताई जा रही है. कैदियों ने दीवार पर अपने सिर पीट-पीटकर खुद को घायल कर लिया. 

जानकारी के मुताबिक, यह घटना सोमवार शाम की है. जेल नंबर 11 के अंदर यह घटना हुई है. कैदियों के इस तरह से हंगामा करने के बाद एक कैदी को अस्पताल भेजा गया. हालांकि, बाद में उसे अस्पताल से वापस जेल में शिफ्ट कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि कैदियों के बीच बने गुटों को गैंगस्टरों से दूर रखने के लिए सुरक्षा कारणों की वजह से सेल के अंदर ही रहने के लिए कहा गया था. इस बात से कैदी गुस्सा हो गए और अपने सिर दीवारों पर मारकर घायल कर दिया. कुछ ने तेज धारदार चीज से खुद को घायल किया. जिसके बाद बड़ी मुश्किल से उन्हें छुड़ाया गया. 

बता दें कि हाल ही में रोहिणी कोर्ट में पेशी के दौरान दिल्ली के कुख्यात अपराधी रहे जितेंद्र गोगी की गोली मारकर हत्या दी गई थी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों को मार गिराया गया था. दोनों बदमाश वकीलों के लिबाज में कोर्ट के अंदर दाखिल हुए थे ताकि किसी को शक ना हो. हत्या का आरोप टिल्लू गैंग के टिल्लू ताजपुरिया पर लग रहा है. कहा जा रहा है कि उसने ही शूटरों से गोगी की हत्या करवाई है.   

गोगी की हत्या के बाद जेल में गैंगवार छिड़ने की आशंका के चलते तिहाड़ जेल प्रशासन ने सभी जेलों को खास अलर्ट पर रखा है. तिहाड़ की जेलों में कई कुख्‍यात गैंगस्‍टर बंद हैं, जिसे देखते हुए जेल प्रशासन ने एहतियातन यह कदम उठाया है. गोगी तिहाड़ जेल में बंद था, वहीं टिल्लू मंडोली जेल में बंद है. रोहिणी जेल में भी दोनों ही गैंग के कई बदमाश और शॉप शूटर्स बंद हैं. ऐसे में जेल में गैंगवार की आशंका को लेकर तिहाड़ प्रशासन ने सभी जेलों को अगले आदेश तक खास अलर्ट पर रखा है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com