दिल्‍ली पुलिस का त्रिलोचन सिंह वजीर हत्‍या केस सुलझाने का दावा, दो आरोपी गिरफ्तार, दो की हो रही तलाश

पुलिस के मुताबिक, एक आरोपी हरप्रीत ने रमेश नगर में घर किराए पर लिया और उसी घर मे रुकने के लिए त्रिलोचन सिंह वजीर आए. वहीं हरमीत ने त्रिलोचन सिंह को गोली मारी.

दिल्‍ली पुलिस का त्रिलोचन सिंह वजीर हत्‍या केस सुलझाने का दावा, दो आरोपी गिरफ्तार, दो की हो रही तलाश

दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, राजेंद्र उर्फ राजू गंजा इस मामले में मुख्‍य साजिशकर्ता है

नई दिल्‍ली :

दिल्ली पुलिस (Delhi Police)ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (National conference) नेता त्रिलोचन सिंह वजीर  (Trilochan Singh Wazir) के हत्या मामले को सुलझाने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक, त्रिलोचन सिंह मामले में चार लोगों ने साजिश रची थी, इसमें से पुलिस ने दो आरोपियों को दबोच लिया है और बाकी दो की तलाश जारी है. गिरफ्त में आए एक आरोपी का नाम राजेन्द्र उर्फ राजू गंजा है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, राजेन्द्र उर्फ राजू गंजा साजिशकर्ता है. इस हत्या मामले में कुल चार आरोपी हैं, इनमें  से 2 आरोपी राजेन्द्र उर्फ राजू गंजा और बलबीर उर्फ बिल्लू को पुलिस ने दबोच लिया है. गौरतलब है कि 3 सितम्बर की रात 9 से 10 बजे के बीच त्रिलोचन की हत्या रमेश नगर के एक मकान में की गई थी. दिल्ली पुलिस को जम्मू पुलिस ने इस बाबत जानकारी दी थी.

पुलिस के मुताबिक, एक आरोपी हरप्रीत ने रमेश नगर में घर किराए पर लिया और उसी घर मे रुकने के लिए त्रिलोचन सिंह वजीर आए. वहीं हरमीत ने त्रिलोचन सिंह को गोली मारी. गोली मारने से पहले खाने में उन्हें कुछ नशीला पदार्थ दिया गया जिससे वो बेसुध हो गए थे. यही नहीं,  त्रिलोचन सिंह को गोली मारने से पहले सभी आरोपी हरमीत, हरप्रीत, राजू गंजा, बिल्लू छत पर गए और वहां हरमीत से कहा गया कि त्रिलोचन सिंह, उसकी और उसके बेटे की हत्या कर देगा. इसी वजह से हरमीत ने त्रिलोचन की हत्या कर दी.


इस मामले में एक और एंगल निकलकर सामने आ रहा है कि हरप्रीत के मामा की हत्या 1983 में हुई थी. उस हत्या मामले में मृतक त्रिलोचन सिंह को जम्‍मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था तो बदला लेने के लिए त्रिलोचन सिंह की हत्या की गई है. फिलहाल, पुलिस सभी एंगेल से इस मामले को जांच कर रही है. पुलिस का कहना है की जल्द ही सभी आरोपी उनके गिरफ्त में होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* हरियाणा के गांव में बुखार से 10 दिनों में आठ बच्चों की मौत के बाद मचा हड़कंप
* "क्या आप सरकार को देशद्रोही कहेंगे...?" इन्फोसिस के बचाव में RSS की पत्रिका पर बरसे रघुराम राजन
* Video: प्रेम संबंध और घर से भागने पर युवती के परिजनों ने हथौड़े से की युवक की पिटाई