केंद्र सरकार ने टीकाकरण की गति तेज करने के लिए CoWin ऐप में किए और बदलाव

राज्यों को कहा गया कि वो वैक्सीनेशन साइट की संख्या बढ़ा सकते हैं, शुरुआत में वैक्सीनेशन साइट की संख्या कम की गई थी. यह भी इजाजत दी गई है कि एक वैक्सीनेशन साइट पर एक से ज्यादा सत्र आयोजित किए जा सकते हैं.

केंद्र सरकार ने टीकाकरण की गति तेज करने के लिए CoWin ऐप में किए और बदलाव

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

राज्यों को कहा गया कि वो वैक्सीनेशन साइट की संख्या बढ़ा सकते हैं, शुरुआत में वैक्सीनेशन साइट की संख्या कम की गई थी. यह भी इजाजत दी गई है कि एक वैक्सीनेशन साइट पर एक से ज्यादा सत्र आयोजित किए जा सकते हैं. अभी तक एक साइट पर एक सत्र ही आयोजित करने की इजाजत थी.


जिसमें अधिकतम 100 टीके लगाए जा सकते थे, लेकिन अब एक ही साइट पर अगर सत्र की संख्या बढ़ेगी तो 200-300 टीके भी एक वैक्सीनेशन साइट पर एक दिन में लगाए जा सकते हैं. राज्यों को यह भी इजाजत दी गई है कि वह अगर वैक्सीनेशन साइट की लोकेशन अपने हिसाब से बदलना चाहे तो बदल सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी छूट दी गई है कि राज्य अगर चाहे तो हफ्ते के सभी 7 दिन वैक्सीनेशन कार्यक्रम चला सकते हैं, अभी तक राज्यों को शुरुआत में धीमा रहने को कहा गया था जिसकी वजह से अलग अलग राज्य हफ्ते में 2-6 दिन टीकाकरण अभियान चला रहे थे. अभी ज्यादातर राज्यों में हफ्ते के 4 दिन ही टीकाकरण अभियान चल रहा है.