टाउनहॉल में बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, सत्‍ता में आए तो सबसे पहले करेंगे ये 5 काम...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को एक टाउनहॉल मीटिंग में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

टाउनहॉल में बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, सत्‍ता में आए तो सबसे पहले करेंगे ये 5 काम...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

खास बातें

  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ टाउनहॉल
  • पांच साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया और बताया अगला प्लान
  • कहा- हमने 5 साल पूरी इमानदारी के साथ काम किया
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को एक टाउनहॉल मीटिंग में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने 5 साल पूरी इमानदारी के साथ काम किया और लोगों की जिंदगी को बेहतर करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि अभी बहुत सारे काम करने बाकी भी हैं. दिल्ली की सफाई, यमुना की सफाई, ट्रांसपोर्ट आदि को दुरुस्त करना है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने NDTV से बात करते हुए यह भी बताया कि सत्ता में लौटने पर सबसे पहले उनकी प्राथमिकताएं क्या होंगी. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता सफाई, प्रदूषण और ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था को दुरुस्त करना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि फिर सरकार बनी तो महिलाओं की तरह छात्रों को भी बसों में मुफ्त यात्रा कराएंगे.

बीते पांच साल में अरविंद केजरीवाल ने क्या हासिल किया? मुख्यमंत्री ने दिया यह जवाब...

'सबसे पहले करेंगे ये पांच काम'

दिल्‍ली की सफाई 
मुख्यमंत्री ने कहा कि गंदगी से मुक्‍ति, दिल्‍ली की पूर्ण सफाई. यह हमारी पहली प्राथमिकता होगी. अभी जगह-जगह गंदगी फैली है. दिल्‍ली के चारों तरफ गंदगी फैली है. हमें उसे ठीक करना है. 

प्रदूषण को कंट्रोल करना 
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में प्रदूषण के मामले में काफी परेशानी झेलनी पड़ी है. इससे मुक्‍त‍ि दिलाने की हमारी प्राथमिकता है.  

ट्रांसपोर्ट की व्‍यवस्‍था 
दिल्‍ली में ट्रांसपोर्ट की व्‍यवस्‍था पहले से काफी अच्छी हुआ और उसे दुरुस्त करना हमारा लक्ष्य है.

24 घंटे साफ पानी की सप्‍लाई 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पानी की व्यवस्था को हमने काफी हद तक बेहतर किया है. दिल्‍ली में 24 घंटे पानी की व्‍यवस्‍था करने पर हमारा फोकस होगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अभी जो यमुना का हाल है वो काफी दयनीय है. सत्‍ता में लौटने के बाद इसकी सफाई करने की हमारी प्राथमिकता रहेगी.

जीतकर आएंगे, तो विद्यार्थियों के लिए भी DTC में सफर मुफ्त करेंगे : टाउनहॉल में अरविंद केजरीवाल


छात्रों को मुफ्त सफर की सुविधा
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि फिर सरकार बनी तो छात्रों को भी बसों में मुफ्त यात्रा कराएंगे. उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ-साथ छात्र भी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे. केजरीवाल से जब यह पूछा गया कि इसके लिए पैसे कहां से आएंगे, तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हम अपने लिए हवाई जहाज नहीं खरीदेंगे. इन्हीं पैसों से मुफ्त यात्रा करवाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: हमने पांच साल ईमानदारी से दिल्ली के लोगों की जिंदगी बेहतर करने के लिए काम किया: केजरीवाल