विज्ञापन
This Article is From Jun 10, 2022

Crypto मार्केट में फिर आई गिरावट, Bitcoin, Ether, दोनों में हल्का नुकसान

Delloite की लेटेस्ट रिपोर्ट कहती है कि अमेरिका में 75 प्रतिशत रिटेलर्स स्टेबल कॉइन्स को पेमेंट ऑप्शन के रूप में अपनाने में रूचि रखते हैं

Crypto मार्केट में फिर आई गिरावट, Bitcoin, Ether, दोनों में हल्का नुकसान
बिटकॉइन के साथ ईथर की कीमत में भी गिरावट आई जो 0.77 प्रतिशत रही

पिछले दो दिनों से अधिकतर टोकनों की कीमत बढ़त में दर्ज हो रही थी. लेकिन आज बिटकॉइन समेत लगभग सब पॉपुलर कॉइन्स मामूली गिरावट के साथ ओपन हुए. बिटकॉइन पिछले कई दिनों से स्थिर बना हुआ था, लेकिन आज इसने फिर से नीचे का रुख किया है. बिटकॉइन की कीमत में आज 0.91 प्रतिशत का मामूली नुकसान दर्ज हुआ. भारतीय एक्सचेंज कॉइन स्विच कुबेर पर बिटकॉइन की वैल्यू $31,658 (लगभग 24 लाख रुपये) पर बनी हुई है. इंटरनेशनल एक्सचेंज्स जैसे CoinMarketCap और Binance पर भी इसकी कीमत में इजाफा नहीं हो पाया. ग्लोबल लेवल पर इसकी कीमत में 1 प्रतिशत की गिरावट आई है और यह $30,000 (लगभग 23 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा है. 

बिटकॉइन के साथ ईथर की कीमत में भी गिरावट आई जो 0.77 प्रतिशत रही. गैजेट्स 360 क्रिप्टो प्राइस बताता है कि इथेरियम की वर्तमान कीमत $1,886 (लगभग 1.4 लाख रुपये) पर है. CoinDCX की रिसर्च टीम ने गैजेट्स 360 को बताया कि वर्तमान में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में चल रही ये गिरावट पिछले दिनों हुई गिरावट की दर से काफी कम है. इसका कारण हल्की फुल्की बिकवाली और रेगुलेशन गतिविधियों का बढ़ना हो सकता है. बिटकॉइन और ईथर, दो टॉप क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में गिरावट आना कम वैल्यू वाली दूसरी छोटी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों को भी प्रभावित करता है जिससे इनकी कीमतें भी नीचे आ जाती हैं. इनमें Tether, USD Coin, Cardano, Dogecoin और Shiba Inu आदि शामिल हैं. 

साउथ कोरियन क्रिप्टो एक्सचेंज Bithumb और Upbit ने Litecoin को अपने प्लेटफॉर्म से डीलिस्ट करने का नोटिस जारी किया जिसके बाद Litecoin की कीमत नीचे गिर गई है. वर्तमान में Litecoin की कीमत $63 (लगभग 4,900 रुपये) है जो पिछले 24 घंटे में 2.78 प्रतिशत की गिरावट है. बढ़त हासिल करने वाले ऑल्टकॉइन्स में केवल Binance USD, Solana, Polkadot, Avalanche और Polygon जैसे ऑल्टकॉइन्स रहे. हालांकि, यह बढ़त काफी मामूली थी. 

Delloite की लेटेस्ट रिपोर्ट कहती है कि अमेरिका में 75 प्रतिशत रिटेलर्स स्टेबल कॉइन्स को पेमेंट ऑप्शन के रूप में अपनाने में रूचि रखते हैं. वर्तमान में, CoinMarketCap के अनुसार, क्रिप्टो सेक्टर का कुल मार्केट कैप 1.23 ट्रिलियन डॉलर (लगभग 96,32,959 करोड़ रुपये) है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Crypto मार्केट में फिर आई गिरावट, Bitcoin, Ether, दोनों में हल्का नुकसान
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com