BAYC के नेटवर्क में सेंध लगाकर 200 ETH के NFT की चोरी

Yuga Labs ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है. इसके साथ ही इससे प्रभावित यूजर्स को ईमेल कर जानकारी देने के लिए कहा गया है

BAYC के नेटवर्क में सेंध लगाकर 200  ETH के NFT की चोरी

स्कैमर्स ने BAYC, MAYC और Otherside के होल्डर्स को गिफ्ट देने की घोषणा की थी

खास बातें

  • BAYC की क्रिएटर Yuga Labs ने इसके बारे में ट्विटर पर जानकारी दी है
  • प्रभावित यूजर्स को ईमेल कर जानकारी देने के लिए कहा गया है
  • हाल ही में BAYC के इंस्टाग्राम एकाउंट को भी हैक किया गया था

लोकप्रिय नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) कलेक्शन Bored Ape Yacht Club (BAYC) के डिस्कॉर्ड सर्वर में सेंध लगाकर लगभग 200 ETH के NFT की चोरी की गई है. BAYC की क्रिएटर Yuga Labs ने इसके बारे में ट्विटर पर जानकारी दी है. हालांकि, Yuga Labs की टीम ने सर्वर में सेंध लगने को जल्द पकड़ लिया था लेकिन तब तक लगभग 200 ETH का नुकसान हो चुका था.

Yuga Labs ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है. इसके साथ ही इससे प्रभावित यूजर्स को ईमेल कर जानकारी देने के लिए कहा गया है. एक अन्य ट्वीट में Yuga Labs में बताया, "हम यह रिमाइंडर देना चाहते हैं कि हम अचानक किसी मिंट या गिफ्ट की पेशकश नहीं करते." यह घटना BAYC के सोशल और कम्युनिटी मैनेजर Boris Vagner की लॉगिन डिटेल्स स्कैमर्स के हाथ लगने के बाद हुई. स्कैमर्स ने फिशिंग अटैक में BAYC, MAYC और Otherside के होल्डर्स को गिफ्ट देने की घोषणा की थी. स्कैमर्स की ओर से की गई घोषणा का एक स्क्रीनशॉट भी ट्विटर पर शेयर किया गया है. 

हाल ही में BAYC के इंस्टाग्राम एकाउंट को भी हैक किया गया था. इसमें लगभग 25 लाख डॉलर के NFT की चोरी हुई थी. BAYC के प्रवक्ता  ने बताया था कि हैकर ने एक जाली लिंक Bored Ape Yacht Club जैसी दिखने वाली वेबसाइट पर पोस्ट किया था. यूजर्स को बाद में एक जाली एयरड्रॉप में हिस्सा लेने के लिए उनके MetaMask को स्कैमर के वॉलेट से कनेक्ट करने के लिए कहा गया था."

हैक का पता चलने के बाद BAYC ने अपनी कम्युनिटी को सतर्क किया और इंस्टाग्राम और अपने प्लेटफॉर्म्स से सभी लिंक हटा दिए. इसके अलावा BAYC ने यूजर्स की ओर से  NFT को क्रिएट करने पर भी रोक लगाई है. इस मामले में जाली एयरड्रॉप लिंक पर क्लिक करने वाले यूजर्स निशाना बने थे. चुराए गए NFT को हैकर्स के वॉलेट एड्रेस में ट्रांसफर किया गया है. BAYC NFT प्रोजेक्ट 10,000 एल्गोरिद्म से जेनरेट किए गए बंदरों के कार्टून वाले इलस्ट्रेशन हैं और ये सभी अलग हैं. BAYC NFT के प्राइसेज मार्च में 25 प्रतिशत से अधिक बढ़े थे. इस कलेक्शन के NFT सेलेब्रिटीज के बीच काफी लोकप्रिय हैं. फरवरी में Justin Bieber ने BAYC से एक नया NFT खरीदा था जिसका प्राइस 4,70,000 डॉलर था. इसके अलावा Paris Hilton, Jimmy Fallon और Gwyneth Paltrow के पास भी BAYC NFT हैं.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com