दिल्ली: महज जैकेट के लिए दोस्त की हत्या, 5 राज्यों में छापे, 4500 Km की दौड़ के बाद ऐसे दबोचे गए अपराधी

मृतक का आरोपी लड़कों से किसी जैकेट को लेकर झगड़ा हुआ था और आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मृतक ने उसी दिन सभी आरोपी लड़कों की पिटाई भी की थी.

दिल्ली: महज जैकेट के लिए दोस्त की हत्या, 5 राज्यों में छापे, 4500 Km की दौड़ के बाद ऐसे दबोचे गए अपराधी

दिल्ली पुलिस ने तीन आरोपियों को गुजरात में गिरफ्तार किया

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है, जहां कुछ दोस्तों ने मामूली कहासुनी के बाद अपने ही एक दोस्त की निर्मम तरीके से हत्या कर उसके शव को नाले में फेंक दिया. आरोपी नए साल का जश्न मानने और पुलिस से बचने के लिए दिल्ली से UP, बिहार, राजस्थान होते हुए गुजरात पहुंच गए. पुलिस टीम ने करीब 5 राज्यों में रेड की. आख़िरकार कई हज़ार किलोमीटर की दौड़ भाग और कड़ी मशक्कत के बाद 4 में से 3 आरोपियों को गुजरात के गांधीधाम से धर दबोचा. 

दिल्ली के राजपार्क थाना इलाके में नाले में सड़ी गली हालात में 18 साल के युवक का शव मिला था. मृतक पिछले करीब 10 दिनों से थाना मंगोलपुरी स्थित अपने घर से लापता था . 

मृतक की बहन ने बताया कि उन्होंने इस मामले में पुलिस को शिकायत दी थी और साथ ही कुछ CCTV फुटेज भी पुलिस को दी, जिसमें आरोपी मृतक के घर के पास खड़े दिख रहे हैं और एक लड़का उसे घर से ले जाता भी दिख रहा है. वहीं, सोमवार को पुलिस से उन्हें जानकारी मिली जिसके बाद परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त की. मृतक का नाम संतोष है, जोकि मंगोलपुरी में अपने परिवार के साथ रहता था. उसने अभी 12वीं की परीक्षा दी थी.

हत्या के बाद से परिवार का रो रो कर बुरा हाल है. अब पीड़ित परिवार आरोपियों के ख़िलाफ़ सख्त से सख्त सजा की मांग करते हुए इंसाफ की गुहार लगा रहा है. पोस्टमार्टम के बाद परिवार ने मृतक का दह संस्कार कर दिया है. इस घटना के बाद से स्थानीय लोगो मे गुस्से का माहौल है और वो सभी आरोपियों की फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं. 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मृतक का आरोपी लड़कों से किसी जैकेट को लेकर झगड़ा हुआ था और आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मृतक ने उसी दिन सभी आरोपी लड़कों की पिटाई भी की थी. बस इसी बात का बदलना लेने के चलते आरोपियों ने संतोष को मारने की योजना बनाई. उसे किसी लोकल PCO से कॉल कर घर से किसी बहाने से बुलाकर पहले शराब पी और  सुल्तानपुरी नाले पर ले जाकर चाकुओं से गोदकर संतोष को मौत के घाट उतार दिया. पकड़े जाने व साबुत मिटाने के चलते आरोपियों ने शव को नाले में ही फेंक दिया. 

पीड़ित परिवार ने पुलिस में संतोष की गुमशुदगी की शिकायत दी और आरोपी लड़कों द्वारा साथ ले जाने की बात बताई, जिसके बाद पुलिस ने जांच के बाद अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तफ़्तीश शुरू की. टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इनपुट की मदद से आखिरकार 3 आरोपियों को 5 राज्यों और करीब साढ़े 4 हज़ार किलोमीटर तक पीछा कर गुजरात से धर दबोचा. आरोपियों की निशानदेही पर मृतक संतोष के शव को सुल्तानपुरी स्थित नाले से बरामद किया गया. अभी भी पुलिस अन्य फरार आरोपियों की तलाश में कई जगह छापेमारी कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com