गुवाहाटी में कस्टम डिपार्टमेंट ने ₹ 98.68 लाख की विदेशी सिगरेट की जब्त

खुफिया जानकारी के आधार पर कस्टम डिपार्टमेंट को सूचना मिली थी कि विदेशी मूल की सिगरेट की एक खेप ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड के जरिए बुक की गई है.

गुवाहाटी में कस्टम डिपार्टमेंट ने ₹ 98.68 लाख की विदेशी सिगरेट की जब्त

विदेशी सिगरेट की बड़ी खेप जब्त

गुवाहाटी:

कस्टम डिपार्टमेंट ने मंगलवार को गुवाहाटी में 98.68 लाख मूल्य की विदेशी सिगरेट की 4,93,400 स्टिक्स लगातार दो अभियानों के माध्यम से जब्त कीं. विदेशी मूल की इन सिगरेट की तस्करी कोरियर के माध्यम से की जा रही थी. जिस वाहन में इन सिगरेट को लोड किया गया था, उसके बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर कस्टम डिपार्टमेंट को सूचना मिली थी कि विदेशी मूल की सिगरेट की एक खेप ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड के जरिए बुक की गई है.

कस्टम डिपार्टमेंट ने बताया, "टीम तुरंत उस स्थान पर गई और प्राप्त एडब्ल्यूबी नंबर के अनुसार सिगरेट पैकेज युक्त विशिष्ट खेप की पहचान की. एडब्ल्यूबी के तहत कुल 5 पैकेज बुक किए गए थे और प्रत्येक पैकेज की सामग्री की जांच करने पर, विदेशी मूल की सिगरेट का पता चला. जैसे चीनी और कोरियाई मूल के विन और ईएसएसई लाइट ब्रांड. इस दौरान जो विदेशी मूल की सिगरेट बरामद की गई, उनकी कीमत 29,60,000 रुपये थी"

एक अधिकारी ने बताया कि सभी पैकेजों की सामग्री को "डैमेज्ड फैब्रिक गारमेंट्स" घोषित किया गया था. "जानकारी के मुताबिक तस्करी की गई विदेशी सिगरेट से लोडेड एक वाहन को कस्टम डिपार्टमेंट टीम ने रास्ते में रोक कर तलाशी ली. तब वाहन पर लोड किए गए विदेशी मूल की सिगरेट का पता चला, जैसे कि एस्से लाइट सुपर स्लिम, मेड इन कोरिया. जबकि एक व्यक्ति भागने में सफल रहा, वहीं एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया, "

उन्होंने यह भी कहा कि बाद में एक बड़े आकार के स्टील ट्रंक सहित 8 पैकेजों की विस्तृत जांच के परिणामस्वरूप उपरोक्त ब्रांड की सिगरेट की 3,45,400 स्टिक्स बरामद हुईं और जिसकी कीमत 69,08,000 रुपये थी. कस्टम डिपार्टमेंट अधिकारी ने कहा, "कुल मिलाकर, गुवाहाटी कस्टम डिपार्टमेंट ने मंगलवार को लगातार दो मामलों में 98,68,000 रुपये मूल्य की विदेशी सिगरेट की 4,93,400 स्टिक्स जब्त की हैं." आज जब्त की गई विदेशी सिगरेट के अलावा, गुवाहाटी कस्टम डिपार्टमेंट ने हाल के दिनों में 29 अलग-अलग मामलों में 45,54,627 सिगरेट की स्टिक्स का पता लगाया है और जिनकी कीमत ₹ 7,35,56,680 है.

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र के अकोला जिले में मां ने अपनी 20 दिन की बीमार बेटी को मार डाला : पुलिस

ये भी पढ़ें : दिल्ली : अकेले रहती थीं 75 साल की बुजुर्ग, नौकरानी पहुंची तो फर्श पर पड़ा था शव; पुलिस खंगाल रही CCTV

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com