विज्ञापन

महाराष्ट्र में 300 करोड़ रुपये के गबन का आरोपी बन गया साधु! मथुरा में पुलिस ने धरदबोचा

पुलिस के मुताबिक बबन शिंदे पर आरोप है कि उसने महाराष्ट्र के बीड जिले के ‘जिजाऊ मां साहेब मल्टी स्टेट बैंक’ में जमाकर्ताओं के तीन सौ करोड़ रुपये का गबन किया, वह साल भर से वृन्दावन आकर साधु के वेश में रह रहा था.

महाराष्ट्र में 300 करोड़ रुपये के गबन का आरोपी बन गया साधु! मथुरा में पुलिस ने धरदबोचा
प्रतीकात्मक फोटो.
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र पुलिस की एक टीम ने मथुरा जिले के कृष्ण बलराम मंदिर के समीप वृंदावन पुलिस की मदद से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिस पर वहां (महाराष्ट्र में) करीब 300 करोड़ रुपये के गबन का आरोप है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि इस व्यक्ति की पहचान महाराष्ट्र के बीड जिले के निवासी बबन विश्वनाथ शिंदे के रूप में हुई है. कृष्ण बलराम मंदिर को 'अंग्रेजों के मंदिर' के नाम से भी जाना जाता है.

पुलिस अधीक्षक (सिटी) डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र के बीड जिले के उपनिरीक्षक एसएस मोरकुटे एवं सहायक उपनिरीक्षक तुलसीराम यहां बबन शिंदे (63) की गिरफ्तारी के लिए आए थे. काफी खोजबीन के बाद वह अंग्रेजों के मंदिर के निकट साधु वेश में घूमता हुआ मिला.

अरविंद कुमार ने बताया कि छानबीन में जानकारी मिली कि शिंदे यहां करीब एक साल से साधु की वेशभूषा में रह रहा था, जबकि महाराष्ट्र पुलिस की टीम उसे यहां मंदिरों, आश्रमों, होटल, गेस्ट हाउस आदि में तलाश रही थी. पुलिस अधीक्षक के अनुसार शिंदे भेष बदलकर रह रहा था. उन्होंने बताया कि उन्होंने मथुरा पुलिस की अपराध शाखा एवं वृन्दावन पुलिस का सहयोग लिया तो वह जल्द ही मिल गया.

पुलिस अधीक्षक के अनुसार महाराष्ट्र पुलिस ने नियमानुसार उसे गुरुवार को अदालत में पेश किया. पुलिस ने उसकी ‘ट्रांजिट रिमांड' हासिल की और फिर उसे महाराष्ट्र ले गई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिंदे पर आरोप है कि उसने महाराष्ट्र के बीड जिले की ‘जिजाऊ मां साहेब मल्टी स्टेट बैंक' में जमाकर्ताओं के तीन सौ करोड़ रुपये का गबन किया और वहां से फरार हो गया. उसके बाद वह साल भर से वृन्दावन आकर साधु के वेश में रह रहा था. उन्होंने बताया कि शिंदे के विरुद्ध बीड के अलावा महाराष्ट्र के धाराशिव जिले में भी गबन के कई मामले दर्ज हैं जिनमें वह वांछित चल रहा था.

यह भी पढ़ें -

मथुरा में साधु वेशधारी शख्स ने पांच साल के बच्चे की सड़क पर पटक-पटककर हत्या कर दी

'साधु' बनकर आने वाला 'बेटा' निकला ठग, 10 लाख रुपये की मांग के बाद ऐसे खुला राज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को मिली जान से मारने की धमकी, पाकिस्तान के नंबर से आया था फोन
महाराष्ट्र में 300 करोड़ रुपये के गबन का आरोपी बन गया साधु! मथुरा में पुलिस ने धरदबोचा
दिल्ली में दिल दहलाने वाली घटना, पिता ने दो नवजात बच्चियों को मार कर श्मशान घाट में दफनाया
Next Article
दिल्ली में दिल दहलाने वाली घटना, पिता ने दो नवजात बच्चियों को मार कर श्मशान घाट में दफनाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com