ZIM vs IND 2nd ODI: भारत ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर बनाई सीरीज में अजेय बढ़त, देखें वीडियो Highlights

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में शनिवार को खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ केएल राहुल (KL Rahul) की टीम ने सीरीज पर अजेय बढ़त बना ली है. जिम्बाब्वे की ओर से दिए गए लक्ष्य को टीम इंडिया ने 25.4 ओवर में हासिल किया.

ZIM vs IND 2nd ODI: भारत ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर बनाई सीरीज में अजेय बढ़त, देखें वीडियो Highlights

IND vs ZIM 2nd ODI

नई दिल्ली:

टीम में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत ने हरारे में दूसरे वनडे क्रिकेट मैच (IND vs ZIM 2nd ODI) में शनिवार को जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढत बना ली. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने मेजबान को 161 रन पर आउट कर दिया. जवाब में भारत ने कमोबेश आसान लक्ष्य को हासिल करने में पांच विकेट गंवा दिए.

कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अगले सप्ताह शुरू हो रहे एशिया कप (Asia Cup 2022) से पहले बल्लेबाजी अभ्यास के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ पारी की शुरूआत की लेकिन दूसरे ही ओवर में पांच गेंद में एक रन बनाकर विक्टर एनयुची की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए.


धवन और शुभमन गिल ने दूसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े. पहले वनडे में भारत को दस विकेट से जीत दिलाने वाली इस जोड़ी को तनाका चिवांगा ने सातवें ओवर में धवन को इनोसेंट काइया के हाथों लपकवाकर तोड़ा.

इसके बाद ल्यूक जोंगवे ने 12वें और 14वें ओवर में क्रमश: ईशान किशन (छह) और गिल (33) को पवेलियन भेजकर भारत को दो झटके दिए. दीपक हुड्डा (25) और संजू सैमसन (नाबाद 43) ने 56 रन की साझेदारी करके जीत को आसान बना दिया. हुड्डा उस समय सिकंदर रजा का शिकार हुए जब भारत को नौ रन की जरूरत थी. सैमसन ने काइया को छक्का लगाकर विजयी रन लिए.

इससे पहले दीपक चाहर की गैर मौजूदगी में टीम में जगह बनाने वाले ठाकुर ने 12वें ओवर में जिम्बाब्वे को दोहरे झटके दिए. उन्होंने सात ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

जिम्बाब्वे के लिए सीन विलियम्स ने 42 गेंद में एक छक्के और तीन चौकों की मदद से 42 रन बनाए. उनके क्रीज पर आने के समय मेजबान का स्कोर 13वें ओवर में चार विकेट पर 31 रन था. 

अनियमित ऑफ स्पिनर दीपक हुड्डा ने विलियम्स को आउट किया जिनका कैच डीप स्क्वेयर लेग पर शिखर धवन ने लपका.

रियान बुर्ल ने 47 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर पर उनका साथ देने के लिए बल्लेबाज नहीं बचे थे. जिम्बाब्वे ने आखिरी तीन विकेट आठ गेंद के भीतर गंवा दिए जिनमें विक्टर एनयुची और तनाका चिवांगा रन आउट हुए.

भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने अगर निराशाजनक प्रदर्शन नहीं किया होता तो जिम्बाब्वे का स्कोर और कम होता. विकेटकीपर संजू सैमसन ने अक्षर पटेल की गेंद पर एक कठिन कैच और स्टम्पिंग का मौका गंवाया. वहीं कुलदीप यादव ने अपनी ही गेंद पर आसान कैच छोड़ा.

मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए आठ ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने 6.1 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया.

उछाल भरी हरारे एससी की पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया. पहले तीन ओवर में मेजबान बल्लेबाज एक ही रन बना सके. सिराज ने आठवें ओवर में पहली सफलता दिलाई. इसके बाद ठाकुर और कृष्णा ने विकेट लिए.

सिकंदर रजा और विलियम्स की 40 रन की साझेदारी को कुलदीप ने तोड़ा. रजा ने उनकी गेंद पर ईशान किशन को कैच थमाया.

FIFA बैन से भारतीय फुटबॉल को हुआ एक और नुकसान, AFC चैंपियनशिप छोड़कर वापस लौटेगी ये टीम  

अपनी नई Sports Car में ड्राइव पर निकले मोहम्मद शमी, अलग ही Swag में नजर आए तेज गेंदबाज- Video 

Asia Cup: ‘खराब फॉर्म से गुजर रहे खिलाड़ी' से क्या चाहते हैं रोहित शर्मा, इशारों-इशारों में की कोहली पर बात- Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com