World Cup 2023: जहीर खान ने चुनी सेमीफाइनल की अपनी पसंदीदा ये 4 टीम, इस टीम का चयन हैरानी भरा

World Cup 2023: जहीर ने घरेलू टीम भारत को मजबूत दावेदार बताते हुए कहा कि भारतीय टीम खासी संतुलित है. और इस टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा संगम है.

World Cup 2023: जहीर खान ने चुनी सेमीफाइनल की अपनी पसंदीदा ये 4 टीम, इस टीम का चयन हैरानी भरा

नई दिल्ली:

भारत में होने वाले World Cup 2023 को लेकर दिग्गजों की भविष्यवाणियां पिछले कई दिनों से की जा रही हैं. कोई अपनी पसंदीदा सेमीफाइनलिस्टों को चुन रहा है, तो कोई किसी और पहलू की समीक्षा कर रहा है. हाल ही में दुनिया के अलग-अलग पूर्व दिग्गजों ने बताया कि कौन-कौन सी टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने जा रही हैं. और इसी कड़ी में अब पूर्व पेसर जहीर खान (Zaheer Khan) ने अपनी पसंदीदा चार टीम चुनी हैं. जहां ज्यादातर दिग्गजों ने पाकिस्तान को अंतिम चार में नहीं रखा है, तो जहीर खान ने पाकिस्तान को अपनी टॉप फोर टीमों में शामिल किया है.

जहीर ने घरेलू टीम भारत को मजबूत दावेदार बताते हुए कहा कि भारतीय टीम खासी संतुलित है. और इस टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा संगम है. टीम इंडिया 8 अक्टूबर को अभिायन का आगाज चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी. निराशाजनक बात भारत के लिए यह रही कि उसके दोनों ही वॉर्म-अप मैचों पर बारिश ने पानी फेर दिया.

विश्व कप की शुरुआत से चंद घंटे पहले ICC ने अपडेट की रैंकिंग, जानिए किस नंबर पर हैं भारतीय खिलाड़ी


जहीर ने दूसरी पसंदीदा टीम इंग्लैंड को बताया, जिसने पिछले कुछ सालों में व्हाइट-बॉल ही नहीं, बल्कि टेस्ट क्रिकेट खेलने का तरीका भी बदल दिया है. उसकी टीम में कई विधवंसकारी बल्लेबाज हैं, तो बॉलिंग अटैक भी खासा संतुलित है. 

भारतीय पूर्व पेसर की तीसरी टीम वह है, जिसे ज्यादातर दिग्गजों ने चुना है. यह टीम  ऑस्ट्रेलिया की है. कंगारू पिछले विश्व कप में फाइनल में जगह नहीं बना सके थे. ऐसे में इस बार यह देखना खासा रुचिकर रहेगा कि पैट कमिंस की कप्तानी में खेलने वाली टीम अंतिम चार के दावों पर कितना खरा उतरती है. 

जहीर ने अपनी चौथी टीम पाकिस्तान को चुना है, जो बहुत हद तक चौंकाने वाला है क्योंकि ज्यादातर दिग्गजों ने सेमीफाइनल के संदर्भ में पाकिस्तान से दूरी बनाई हुई है. इसमें दो राय नहीं कि पिछले कुछ  साल में पाकिस्तान ने उप-महाद्वीप की पिचों पर खुद को एक तगड़ी टीम के रूप में स्थापित किया है. हालांकि, हाल ही में उसे भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसने 337 का स्कोर बनाकर यह तो दिखा ही दिया कि जहीर की बात सही साबित हो सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com