विज्ञापन

PM Modi With Team India: चहल क्यों सीरियस हो... जब PM मोदी ने 'सही पकड़ा' और हंस पड़ी पूरी टीम

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों को विश्व चैंपियन बनने पर बधाई दी है. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा,"साथियों आप सबका स्वागत है और हमारे लिए खुशी की बात है कि आपने देश को उत्सहा से भी और उत्सव से भर दिया और देशवासियों की सारी आशा और अपेक्षाओं को आपने जीत लिया है. मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई आपको."

PM Modi With Team India: चहल क्यों सीरियस हो... जब PM मोदी ने 'सही पकड़ा' और हंस पड़ी पूरी टीम
PM Modi to Yuzvendra Chahal: आखिर बीच बातचीत में पीएम मोदी ने ऐसा किया पूछा कि हंसने लगे सभी भारतीय खिलाड़ी

आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है. भारतीय टीम इसके बाद तीन दिन तक बारबाडोस में बेरिल तूफान के कारण फंसी रही. वहीं जब भारतीय खिलाड़ी लौटे को उनका जोरदार स्वागत हुआ. भारतीय टीम गुरुवार को दिल्ली पहुंची और वहां पर उनकी पीएम मोदी से मुलाकात हुई. इस दौरान पीएम मोदी और भारतीय खिलाड़ियों की क्या बातचीत हुई थी, यह तो सामने नहीं आया था. लेकिन आज पीएम मोदी द्वारा विभिन्न सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बातचीत का वीडियो जारी किया गया.

इस बातचीत की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों को विश्व चैंपियन बनने पर बधाई दी है. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा,"साथियों आप सबका स्वागत है और हमारे लिए खुशी की बात है कि आपने देश को उत्साह से भी और उत्सव से भर दिया और देशवासियों की सारी आशा और अपेक्षाओं को आपने जीत लिया है. मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई आपको. आम तौर पर मैं देर रात दफ्तर में काम करता रहता हूं. तो इस बार मैं टीवी भी चल रहा था और फाइनल भी चल रहा था. तो ध्यान केंद्रीत नहीं हो रहा था फाइल में. लेकिन आप लोगों ने शानदार टीम स्प्रिट को भी दिखाया है अपने टैलेंट को भी दिखाया है.और पेशेंश नजर आ रहा था. मैं देख रहा था कि पेशें था. हड़बड़ी नहीं थी. बड़ा आत्मविश्वास से भरा हुआ आप लोगों का. मेरी तरफ से आपको बहुत-बहुत बधाई है साथियों."

प्रधानमंत्री से बोले राहुल द्रविड़

प्रधानमंत्री मोदी के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी बात कही. राहुल द्रविड़, जिनका बतौर मुख्य कोच यह भारतीय टीम के साथ आखिरी असाइनमेंट था, उन्होंने कहा,"पहले तो मैं शुक्रिया कहना चाहता हूं आपका कि आपने हमें मौका दिया आपके साथ मिलने का. और आपने जब हम नवंबर में अहमदाबाद में वो मैच हारे थे. तो वहां पर भी आप आए थे जब हमारा थोड़ा समय इतना अच्छा नहीं था. तो हमें बहुत खुशी हुई कि आज हम आपको इस खुशी के मौके पर भी मिल सकते हैं."

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा,"मैं सिर्फ यह कहूंगा कि जो रोहित और इन सब लड़कों ने बहुत तो फाइटिंह स्पिरिट दिखाई है. जो नेवर से डाई एटीट्यूड दिखाई है. बहुत मैचस में फाइनल में जाके भी वो बहुत मतलब इन लड़कों का क्रेडिट है इसमें. बहुत मेहनत की है इन लड़कों ने बड़ी खुशी की बात है कि जो इन लड़कों ने इंस्पायर किया है जो यंग जनरेशन आएगी, ये लड़के भी इंस्पायर हुए हैं. 2011 की जो विक्ट्री थी, उसको देखकर बड़े हुए हैं काफी ये लड़के तो अभी इन लड़कों ने परफॉर्मेंस देके एम श्योर कि लड़के लड़किया हमारे देश में इन लोगों को हर स्पोर्ट्स में बहुत इंस्पायर किया है तो हम पहले शुक्रिया देना चाहते हैं आपका और मैं सिर्फ इन लड़कों को बधाई देना चाहता हूं."

जब पीएम मोदी ने माहौल को किया हल्का

इस दौरान भारतीय खिलाड़ी काफी सीरियस दिख रहे थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माहौल को हल्का करने की कोशिश की. पीएम मोदी ने इसके बाद कहा,"बधाई तो आप लोगों को है भाई, देश के नौजवानों को आप बहुत कुछ आने वाले समय में दे सकते हैं. विक्ट्री तो दे दी है, लेकिन आप उनको बहुत इंस्पायर कर सकते हैं. हर छोटी-छोटी चीज में आप देश के लोगों को गाइड कर सकते हैं. अपने आप में आपके पास एक अथॉरिटी है ना."

इसके बाद पीएम मोदी ने चहल का नाम लेते हुए उनके पूछा कि चहल क्यों सीरियस हैं. पीएम मोदी के इस सवाल के बाद सभी भारतीय खिलाड़ी हंसने लगे. पीएम मोदी ने इसके बाद कहा, मैंने सही पकड़ा है ना. इसके बाद चहल कहते हैं नहीं-नहीं सर.हरियाणा का कोई भी व्यक्ति हो. वह हर हालत में खुश रहता है,वह हर चीज में खुशी ढूंढता है. इसके बाद फिर सभी खिलाड़ी हंसने लगते हैं."

यह भी पढ़ें: Team India Meeting PM Modi: "जब हमारा समय अच्छा नहीं था..." पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान वनडे विश्व कप में मिली हार पर छलका राहुल द्रविड़ का दर्द

यह भी पढ़ें: Team India Meeting With PM Modi: "पब्लिक ने बूइंग किया..." पीएम मोदी ने पूछा हार्दिक बताइए, तो पांड्या ने सुनाई अपनी कहानी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
PAK vs ENG, Joe Root: "मैं तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड... ", जो रूट के बयान ने मचाई खलबली
PM Modi With Team India: चहल क्यों सीरियस हो... जब PM मोदी ने 'सही पकड़ा' और हंस पड़ी पूरी टीम
WTC Points Table: ICC World Test Championship Point Table After Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test
Next Article
WTC Points Table Update: श्रीलंका की जीत ने मचाई खलबली, खतरे में भारत की बादशाहत, इन टीमों पर मंडराया खतरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com