WC 2023 Final: "मुझे लगता है कि...", भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले से पहले युवराज सिंह ने कह दी बड़ी बात

Yuvraj Singh on Team India: भारत के पास ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को हराकर विश्व कप 2003 की फाइनल हार का बदला लेने का मौका होगा, जबकि टीम इंडिया के पास तीसरा बार वनडे चैंपियन बनने का भी अहम मौका होगा.

WC 2023 Final:

Yuvraj Singh on IND vs AUS WC 2023 Final

Yuvraj Singh on Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा, टीम इंडिया के पास आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल (IND vs AUS WC 2023 Final) मुकाबला जीतकर वनडे वर्ल्ड कप की अपने तीसरी ट्रॉफी पर कब्ज़ा ज़माने का शानदार मौका है. 23 मार्च 2003 को भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप के फाइनल मैच खेले थे. ऑस्ट्रेलिया इस मैच को 125 रन से जीत कर चैंपियन बना था. इस बार भारत के पास बदला लेने का मौका है.  इस बार के वर्ल्ड कप में भारत एक भी मैच नहीं हारा है. लगातार 9 लीग मैच जीतने के बाद भारत ने सेमीफाइनल में नूज़ीलैंड को 70 रन से  हराया था. दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा है. 

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह को लगता है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम खराब प्रदर्शन करने पर ही क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल हारेगी. अब तक टूर्नामेंट में अजेय भारतीय टीम आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. युवराज, जो 2011 में घरेलू धरती पर विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को "प्रमुख" भारतीय टीम को हराने के लिए अपना ए-गेम लाने की आवश्यकता होगी, जिसने अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है.

युवराज सिंह ने टीम इंडिया को किया आगाह 

"यह देखते हुए कि विश्व कप में भारत (Yuvraj Singh on Team India Performence in WC 2023) का ग्राफ कैसा रहा है, मुझे नहीं लगता कि वे खराब प्रदर्शन करेंगे. भारत इस विश्व कप को अपनी गलतियों के माध्यम से ही हार सकता है. मुझे लगता है कि वे इस समय आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. 2003 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है हालांकि हम अच्छा खेले और फाइनल तक पहुंचे, ऑस्ट्रेलिया हम पर हावी रहा. इस बार, मुझे लगता है कि भारत ने टूर्नामेंट में अपना दबदबा बनाया है. ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा नहीं तो उनके पास भारत के खिलाफ कोई मौका नहीं है, " युवराज ने स्पोर्ट्स टुडे को बताया.


युवराज ने हालांकि कहा कि पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ऐसी टीम नहीं है जिसे आप हल्के में ले सकें.

"ऑस्ट्रेलिया जानता है कि दबाव को कैसे संभालना है. उन्होंने कई बार विश्व कप जीता है. यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क ने बल्लेबाजों के रूप में शानदार धैर्य दिखाया, तब भी जब उनके विशेषज्ञ बल्लेबाज आउट हो गए थे. वे बड़े मैच जीतते हैं क्योंकि उनके पास बड़ा मैच का ख्याल है," उन्होंने कहा.

कप्तान रोहित ने ऑस्ट्रेलिया को लेकर कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के कप्तान रोहित ने भी फाइनल की पूर्व संध्या पर ऑस्ट्रेलिया की प्रशंसा की और उन्हें "संपूर्ण टीम" करार दिया. रोहित ने प्री-मैच (Rohit Sharma Press Conference) में कहा, "वे एक बहुत ही संपूर्ण टीम हैं. हम उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जो हम करना चाहते हैं. हम इस बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं कि वे किस तरह की फॉर्म में हैं, बल्कि हम अपने क्रिकेट और योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं."