इंग्लैंड के ख़िलाफ़ यूनुस ख़ान का दोहरा शतक, कई रिकॉर्ड अपने नाम किए

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ यूनुस ख़ान का दोहरा शतक, कई रिकॉर्ड अपने नाम किए

क्रीज पर दौड़ते हुए यूनुस (दाहिने)

खास बातें

  • यूनुस ने टेस्ट करियर का छठा दोहरा शतक बनाया
  • यूनुस ने शानदार छक्के की मदद से दोहरा शतक पूरा किया
  • इंग्लैंड में दोहरा शतक बनाने वाले छठे पाकिस्तानी बल्लेबाज़ भी बने
नई दिल्ली:

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ ओवल टेस्ट में पाकिस्तान के सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ यूनुस ख़ान ने दोहरा शतक जमाया है. यूनुस ने टेस्ट के तीसरे दिन अपने करियर का छठा दोहरा शतक बनाया. 4 टेस्ट की सीरीज़ में 1-2 से पिछड़ रही पाकिस्तान की टीम के लिए यूनुस की पारी कुछ राहत लेकर आई. यूनुस ने एक शानदार छक्के की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा किया और इंग्लैंड में दोहरा शतक बनाने वाले छठे पाकिस्तानी बल्लेबाज़ भी बने.

38 साल के यूनुस के दोहरे शतक की मदद से पाकिस्तान की टीम 500 का आंकड़ा पार करने में सफल रही. यूनुस ने अपने पहले 100 रन 139 गेंद पर 15 चौके और 1 छक्के की मदद से पूरा किया और अगले 100 रन बनाने के लिए 142 गेंद लेते हुए 14 चौके, 3 छक्के लगाए.

ओवल मैदान और पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों का रिश्ता यूनुस की शतक से और मज़बूत हो गया. अपने 108वें टेस्ट में खेल रहे यूनुस से पहले इसी मैदान पर ज़हीर अब्बास और जावेज मियांदाद भी दोहरा शतक बना चुके हैं. इतना ही नहीं इस दोहरा शतक के साथ यूनुस सचिन तेंदुलकर और रिकी पॉन्टिंग से आगे निकल गए. सचिन ने 200 टेस्ट में 6 दोहरा शतक बनाया था जबकि पॉन्टिंग ने 168 टेस्ट में 6 दोहरा शतक बनाया.

यूनुस को 218 रन पर जेम्स एंडरसन ने आउट किया लेकिन 218 रन बनाने के बाद वो पाकिस्तान के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए. 108 टेस्ट में यूनुस के 9456 रन हो गए हैं जिसमें 32 शतक और 30 अर्द्धशतक शामिल है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com