Ind vs Eng: यशस्वी जायसवाल के निशाने पर 53 साल पुराना रिकार्ड, विश्व क्रिकेट में मचा देंगे खलबली

Yashasvi Jaiswal; Ind vs Eng 5th Test: अब तक खेले गए चार मुकाबलों में भारतीय टीम सीरीज में 3 - 1 से आगे है.

Ind vs Eng: यशस्वी जायसवाल के निशाने पर  53 साल पुराना रिकार्ड, विश्व क्रिकेट में मचा देंगे खलबली

Ind vs Eng 5th Test: Yashasvi Jaiswal का टेस्ट रिकार्ड

Yashasvi Jaiswalभारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में सात मार्च से धर्मशाला में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है और टीम इंडिया आखिरी मुकाबले में भी इंग्लैंड टीम को मात देना चाहेगी, अब तक खेले गए चार मुकाबलों की बात करें तो भारतीय टीम सीरीज में 3 - 1 से आगे है और ऐसे में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के बैजबॉल की जिस अंदाज़ में हवा निकली है उससे इंग्लैंड टीम पार पाती हुई नहीं दिख रही है. इंग्लैंड के खिलाफ अब तक दो दोहरे शतक लगा चुके यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal Most Sixes vs England in Test) किसी एक सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का कप्तान रोहित का रिकॉर्ड पहले ही तोड़ चुके हैं.

सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड 

जायसवाल की नज़र इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ बनने पर टिकी है. अगर वो आखिरी टेस्ट में तीन और छक्के लगा देते हैं तो वो इंग्लैंड (yashasvi Jaiswal Sixes Record) के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले विश्व क्रिकेट के दूसरे बल्लेबाज़ बन जायेंगे. इस लिस्ट में जायसवाल से आगे (इंग्लैंड के खिलाफ) टीम साउदी 25 छक्के और हैं और सर विव रिचर्ड्स (34 छक्के) हैं. 

पहले भारतीय बल्लेबाज़ बनेंगे यशस्वी 


इंग्लैंड के खिलाफ कई रिकार्ड्स एक साथ अपने नाम दर्ज करने वाले जायसवाल के लिए एक और बड़ा मौका है जहाँ वो एक और खास कारनामा कर सकते हैं, जी हां इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में जायसवाल (Yashasvi Jaiswal 700 Runs Record vs England) अपने 700 रन पूरे करने से महज 45 रन दूर हैं और अगर आखिरी टेस्ट में वो 45 रन बना पाते हैं तो वो भारत बनाम इंग्लैंड के बीच एक सीरीज में 700 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़ बन जायेंगे (Highest run scorer vs england or in a test series) और ऐसा कारनामा करने वाले विश्व क्रिकेट के तीसरे बल्लेबाज़ बन जायेंगे, इस लिस्ट में इंग्लैंड और भारत के बीच एक सीरीज में 700 से ज्यादा रन बनाने क मामले में दो बल्लेबाज़ 1990 में ग्राहम गूच (752) और जो रूट 2021 ने (737) रन बनाए थे.

इस मामले में गावस्कर को पीछे छोड़ देंगे 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में जायसवाल (Yashasvi Jaiswal May Break Sunil Gavaskar Record) के पास एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है और वो है भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन  बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं वो रिकॉर्ड (Sunil Gavaskar Most runs record in a Test Series) अभी पूर्व भारतीय दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर के नाम है. गावस्कर ने 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने बल्ले से रनों की बरसात करते हुए 774 रन बनाए थे, ऐसे में यशस्वी जायसवाल धर्मशाला (Yashasvi Jaiswal vs England) में आखिरी टेस्ट मैच में कुल 120 रन बना लेते हैं तो वो इस मामले में दिग्गज स्टार गावस्कर को पीछे छोड़ इस पायदान पर काबिज हो जायेंगे