World Cup 2019, IND vs NZ: कोहली एक और 'विराट रिकॉर्ड' की कगार पर, सचिन व सौरव भी नहीं बना सके

World Cup 2019, IND vs NZ: कोहली एक और 'विराट रिकॉर्ड' की कगार पर, सचिन व सौरव भी नहीं बना सके

IND vs NZ, भारत क्रिकेट मैच, भारत बनाम न्यूजीलैंड: विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • यह रिकॉर्ड बहुत कुछ कहता है !!
  • कोहली जड़ो फिर से एक और अर्द्धशतक
  • यहां तो कोहली ऊपर, सचिन व सौरव पीछे!
नॉटिंघम:

भारत क्रिकेट मैच: इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में भारत और न्यूजीलैंड (#INDvNZ #INDvsNZ, भारत बनाम न्यूजीलैंड, भारत क्रिकेट मैच) के बीच  मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat KOhli) एक और बड़े रिकॉर्ड के मुहाने पर खड़े हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन अर्द्धशतकीय पारी खेलकर कोहली ने दिखा दिया इस महाकुंभ के लिए उनके बल्ले ने लय पकड़ ली है. और अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली का बल्ला बोला, तो यह विराट रिकॉर्ड भी उनकी झोली में होगा. और यह वह कारनामा है, जो सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज भी नहीं ही कर सके. 

यह भी पढ़ें:  गावस्कर ने अलग हालात में इन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ आजमाने का दिया सुझाव

बता दें कि भारतीय कप्तान के भारत के लिए खेलते हुए फिलहाल 221 पारियों में 10,943 रन हैं. और कोहली को अपने ग्यारह हजार रन पूरा करने के लिए सिर्फ 57 रन की दरकार है. ये रन विराट की फॉर्म को देखते हुए कोई मुश्किल काम नहीं हैं. और ये 57 रन बनाने के साथ ही कोहली वह बड़ा कारनामा कर देंगे, जो अभी तक क्रिकेट इतिहास में कोई बल्लेबाज नहीं हीं कर सका. 


यह भी पढ़ें:  पाकिस्‍तान के ओपनर इमाम उल हक ने भारत के खिलाफ मैच को लेकर कही यह बात..

बता दें कि कोहली से पहले दुनिया भर में आठ बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने अपने वनडे करियर में ग्यारह हजार से ज्यादा रन बटोरे और विराट कोहली ऐसा करने वाले नौवे बल्लेबाज बनने जा रहे हैं, लेकिन हम यहां बात जिस पहलू की कर रहे हैं, वह अलग है. दरअसल पहलू यह है कि 57 रन बनाने के साथ ही कोहली दुनिया में सबसे तेज ग्यारह हजार वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

VIDEO: दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में हराने के बाद विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ या बाद के कुछ मैचों में ये रन बनाने के साथ ऐसे पहले बल्लेबाज होंगे, जो अपने करियर के 11वें साल में ही ग्यारह हजार का आंकड़ा छू लेंगे. मतलब पहला वनडे खेलने से अब तक हर साल औसतन एक हजार रन. वैसे बता दें कि ग्यारह हजार रन बनाने वाले दो अन्य भारतीय सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली हैं, लेकिन विराट की स्पीड इन दोनों दिग्गजों पर भारी है.