विज्ञापन

Women's T20 World Cup: "अभी कुछ कहना..." स्मृति मंधाना ने मैच के बाद हरमनप्रीत कौर की चोट पर दिया अपडेट

Harmanpreet Kaur: भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पाकिस्तान के खिलाफ मैच समाप्त होने से ठीक पहले अपना संतुलन खो बैठीं और गर्दन में चोट लगने के कारण 29 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गईं.

Women's T20 World Cup: "अभी कुछ कहना..." स्मृति मंधाना ने मैच के बाद हरमनप्रीत कौर की चोट पर दिया अपडेट
Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना ने हरमनप्रीत कौर की चोट पर अपडेट दिया है

Smriti Mandhana on Harmanpreet Kaur: महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान पर भारत की छह विकेट की जीत के दौरान, कप्तान हरमनप्रीत कौर खेल समाप्त होने से ठीक पहले अपना संतुलन खो बैठीं और गर्दन में चोट लगने के कारण 29 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गईं, जिससे कई लोग चिंतित हो गए. हरमनप्रीत कौर की चोट अगर गंभीर होती है तो यह भारत के लिए लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं क्योंकि भारत पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भी अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचा है और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जरुरी है कि वो बचे हुए दोनों मुकाबले अपने नाम करें. हरमनप्रीत कौर चोट के चलते मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में नहीं आईं और उनकी जगह उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने ली.

उप-कप्तान स्मृति मंधाना, जिन्होंने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में हरमनप्रीत की चोट को लेकर कहा कि चिकित्सा दल भारतीय कप्तान की गर्दन की चोट की जांच कर रहा है. स्मृति ने कहा,"अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी, चिकित्सक इसकी जांच कर रहे हैं. उम्मीद है कि वह ठीक होंगी." अरुंधति रेड्डी के करियर के सर्वश्रेष्ठ 3-19 के स्पैल की बदौलत पाकिस्तान को 105/8 पर रोकने के बाद, भारत से उम्मीद थी कि वह अपने नेट रन रेट को बढ़ाने के इरादे से जल्द ही लक्ष्य का पीछा पूरा कर लेगा, जो न्यूजीलैंड से 58 रन की हार के कारण बुरी तरह प्रभावित हुआ.

लेकिन पाकिस्तान की अनुशासित गेंदबाजी के कारण भारत पावर-प्ले में केवल 25/1 रन ही बना सका और लक्ष्य का पीछा जल्दी खत्म करने के लिए जोखिम लेने की कभी भी जल्दबाजी नहीं दिखाई. शेफाली वर्मा (32), जेमिमा रोड्रिग्स (23) और हरमनप्रीत कौर (29) ने सुनिश्चित किया कि भारत का लक्ष्य, जिसमें केवल चार बाउंड्री लगाई गई, सात गेंद शेष रहते पूरा हो गया.

स्मृति ने माना कि भारत जिस तरह से लक्ष्य का पीछा करता है, उसमें वह बेहतर प्रदर्शन कर सकता था, क्योंकि अब उसका नेट रन रेट -1.217 है. स्मृति ने कहा,"हम बहुत अनुशासित रहे हैं, योजनाओं का पालन किया है. फील्डिंग में हम बहुत अच्छे थे. बल्ले से बेहतर शुरुआत अच्छी होती, लेकिन हम यह जीत हासिल करेंगे." रन रेट को लेकर मंधाना ने कहा,"हमने इसके बारे में सोचा (नेट रन रेट बढ़ाने के बारे में), लेकिन मैं और शेफाली गेंद को सही समय पर नहीं खेल पाए. इसलिए हम ऐसी स्थिति में नहीं पहुंचना चाहते थे, जहां हम लक्ष्य का पीछा कर रहे थे, लेकिन एनआरआर निश्चित रूप से हमारे दिमाग में है. यह मैच हमें कुछ गति देगा और उम्मीद है कि हम इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ पाएंगे."

प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने वाली अरुंधति ने कहा कि उनका लक्ष्य लगातार स्टंप पर गेंदबाजी करना था. अरुंधति ने कहा,"मैं नई गेंद से गेंदबाजी कर रही हूं, और पावरप्ले के लिए तैयार रहना था. हमारा पावरप्ले अच्छा रहा, रेणुका ने भी बहुत अच्छी गेंदबाजी की. मैंने खेल के सभी चरणों में अपनी टी20 गेंदबाजी पर बहुत काम किया है."  अरुंधति ने आगे कहा,"मैं अब और भी कड़ी मेहनत करूंगी. यह एक दिन का खेल था और बहुत गर्मी थी, लेकिन हम इस मौसम के आदी हैं. मैं बस स्टंप पर अधिक हिट करना चाहती थी, अपनी विविधताओं और धीमी गेंदों का उपयोग करना चाहती थी. यह मेरे लिए काम कर रहा है."

पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने माना कि टीम बल्ले से अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थी. पाकिस्तानी कप्तान ने कहा,"बल्लेबाजी में हम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. हम कम से कम 10-15 रन पीछे रह गए. उम्मीद है कि अगले मैच में हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे. मुझे भारतीयों के खिलाफ खेलने में मजा आया, यहां अपने समय का लुत्फ उठाया."

यह भी पढ़ें: Mayank Yadav: स्पीड गन मयंक यादव ने पहले ही मैच में इस रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह, ऐसा करने वाले मात्र तीसरे भारतीय

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: भारत की जीत के बाद प्वाइंट टेबल में उलटफेर, सेमीफाइनल को लेकर ऐसा बन रहा समीकरण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Ind vs Ban 1st T20I: मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की शानदार वापसी, बना दिया यह "अनचाहा रिकॉर्ड"
Women's T20 World Cup: "अभी कुछ कहना..." स्मृति मंधाना ने मैच के बाद हरमनप्रीत कौर की चोट पर दिया अपडेट
IND vs BAN 1st T20I: Mayank Yadav joins Ajit Agarkar, Arshdeep Singh on list of India bowlers First over in T20I career as maiden
Next Article
Mayank Yadav: स्पीड गन मयंक यादव ने पहले ही मैच में मचाया धमाल, अगरकर, अर्शदीप की इस रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com