यह ख़बर 08 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

महिला विश्वकप : वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से हराया

खास बातें

  • स्टेफेनी टेलर (75) की शानदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने बाराबती स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईसीसी विश्वकप के सुपर-6 चरण के एक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम को दो विकेट से हरा दिया। टेलर को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुन
कटक:

स्टेफेनी टेलर (75) की शानदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने बाराबती स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईसीसी विश्वकप के सुपर-6 चरण के एक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम को दो विकेट से हरा दिया। टेलर को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 230 रन बनाए थे। इसके जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने 231 रनों के लक्ष्य को 27 गेंद शेष रहते आठ विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट 15 रनों के कुल योग पर नताशा मैक्लीन (5) के रूप में गिरा। उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आई स्टेफेनी और किसिया नाइट ने शानदार खेल दिखाया। दोनों के बीच 126 रनों की साझेदारी हुई।  

किसिया 141 के कुल योग पर डेन वैन नैकेर्क की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठी। उनके कुछ देर बाद ही डेन वैन नैकेर्क ने टेलर को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। टेलर ने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का जमाया।

देआंद्रा डॉटिन (24) और शेमाने कैम्पबैले (33) ने भी टीम को जीत तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अन्य बल्लेबाजों में कायशोना नाइट (4), मेरिसा एगीलीरा (9), शाकुआना कुइनटाइने 9 रन बनाकर आउट हुईं, वहीं शैनेल डेले चार और ट्रेमायने स्मार्ट बिना कोई रन बनाए नाबाद लौटीं।

इससे पहले, अफ्रीकी टीम का पहला विकेट 22 के कुल योग पर योलांडी पॉटगीटर (7) के रूप में गिरा। उन्हें डेले ने टेलर के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आईं मिग्नॉन डू प्रीज और सलामी बल्लेबाज त्रिशा चेट्टी ने संभलकर खेलना शुरू किया। दोनों के बीच 62 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। 26वें ओवर में प्रीज 31 रन के निजी योग पर कुइनटाइने की गेंद पर डॉटिन को कैच दे बैठीं। इस वक्त टीम का कुल योग 84 रन था।

इसके कुछ ही देर बाद चेट्टी भी डोटिंग की गेंद पर बोल्ड हो गईं। उन्होंने सर्वाधिक 45 रनों का योगदान दिया। टीम का कुल स्कोर 140 था कि मारिज्ने काप (14) भी कैच आउट होकर चलती बनीं। क्रि-जेल्डा ब्रिट्स 44 के निजी योग पर रन आउट हो गईं।

अन्य बल्लेबाजों में सुसान बेनाडे (3), शानद्रे फ्रिट्ज (19) रन बनाकर आउट हुईं, जबकि डेन वैन नैकेर्क 33 और शबनम इस्माइल 9 रनों पर नाबाद लौटीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वेस्टइंडीज की ओर से स्मार्ट ने दो विकेट चटकाए, जबकि डेले, टेलर, कुइनटाइने और डॉटिन को एक-एक सफलता मिली।