यह ख़बर 11 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

महिला विश्वकप : वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को 48 रनों से हराया

खास बातें

  • वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने ब्राबोर्न स्टेडियम में सोमवार को खेले गए महिला विश्व कप (50 ओवर) के सुपर-6 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 48 रनों से हरा दिया। कैरेबियाई टीम अब फाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर है।
मुम्बई:

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने ब्राबोर्न स्टेडियम में सोमवार को खेले गए महिला विश्व कप (50 ओवर) के सुपर-6 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 48 रनों से हरा दिया। कैरेबियाई टीम अब फाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर है।

वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 44.3 ओवर में 159 रन पर ढेर हो गई। इस हार ने फाइनल में स्थान बनाने के कीवी टीम के दावे को कमजोर किया है। अब उसके खाते में सिर्फ एक सुपर-6 मैच बचा है, जो मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड के साथ होना है।

कीवी टीम को यह मैच जीतने के साथ-साथ बुधवार को होने वाले सुपर-6 दौर के अन्य मुकाबलों के नतीजों पर भी आश्रित रहना होगा। आंकड़े उसके पक्ष में रहे और वह इंग्लैंड को हराने का दुरूह काम सफलतापूर्वक करने में सफल रही तो फिर वह फाइनल में पहुंच सकती है।

बहरहाल, न्यूजीलैंड की ओर से विकेटकीपर रासेल प्रीस्ट ने सर्वाधिक 36 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने 30 रनों का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज फ्रांसिस मैके मात्र चार रन के व्यक्तिगत स्कोर पर ट्रेमायने स्मार्ट की गेंद पर पगबाधा हो गईं।

सलामी बल्लेबाज बेट्स तथा विकेटकीपर प्रीस्ट के अलावा न्यूजीलैंड की कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सकीं।

बेट्स ने अपनी 44 गेंदों की पारी में तीन चौके जबकि प्रीस्ट ने 65 गेंद का सामना करते हुए चार चौके जड़े।

वेस्टइंडीज टीम की ओर से स्मार्ट ने तीन विकेट झटके जबकि स्टेफेनी टेलर तथा देआंद्रा डॉटिन ने दो-दो विकेट हासिल किए।
 
इससे पहले, टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए कीवी महिलाओं ने वेस्टइंडीज को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 207 रनों पर सीमित कर दिया। न्यूजीलैंड की ओर से मोर्ना नील्सन ने 27 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

वेस्टइंडीज की ओर से स्टेफेनी टेलर ने सबसे अधिक 49 रन बनाए जबकि शैनेल डेले ने 37 रनों का योगदान दिया। अनीसा मोहम्मद 31 रन बनाकर नाबाद लौटीं।

टेलर ने अपनी 53 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए। डेले ने 64 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए। अनीसा ने 32 गेंदों पर चार चौके जड़े।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा डॉटिन ने 27 रन जोड़े। डॉटिन ने 21 गेंदों की तेज पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। कीवी टीम की ओर से सूजी बेट्स और सियान रुक ने भी दो-दो सफलता हासिल की।