Rohit Sharma: क्या 2027 का वर्ल्ड कप खेलेंगे रोहित ? भारतीय कप्तान ने दिया जवाब

Rohit Sharma react on 2027 World Cup: इस समय रोहित आईपीएल खेल रहे हैं और धुआंधार अंदाज में रन भी बना रहे हैं. आईपीएल के बाद भारतीय टीम जून में टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाली है.

Rohit Sharma: क्या 2027 का वर्ल्ड कप खेलेंगे रोहित ? भारतीय कप्तान ने दिया जवाब

Rohit Sharma On His Retirement

Rohit Sharma On His Retirement:  2023 वर्ल्ड  कप में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची थी. भारत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma talk about his future) की कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया था. फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया, जिससे भारतीय टीम का तीसरी बार विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया था. रोहित की कप्तानी शानदार रही थी. अब टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है. सोशल मीडिया पर अब ये अटकलें चल रही है कि टी-20 वर्ल्ड कप रोहित के करियर का आखिरी बड़ा टूर्नामेंट होगा. लेकिन हाल ही में  ब्रेकफास्ट विद चैंपियन, गौरव कपूर के साथ इंटरव्यू में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने फ्यूचर को लेकर बात की.

ये भी पढ़े-  6 गेंद में 10 रन, मैच जीतना है, नसीम शाह या जसप्रीत बुमराह, किस गेंदबाज को देंगे आखिरी ओवर ? बाबर आजम ने दिया जवाब

ये भी पढ़े-  कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा


रोहित ने संकेत दिए हैं कि वो अभी 3 से 4 साल और इंटरनेशनल खेलना चाहते हैं. इसका मतलब ये है कि क्या रोहित 2027 का वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं. इसको लेकर रोहित ने रिएक्ट किया है और इंटरव्यू के दौरान कहा कि, "मैंने अभी ऐसा कुछ नहीं सोचा है. मुझे नहीं पता कि आगे क्या होगा, लेकिन मैं अपने करियर के इस समय अच्छा खेल रहा हूं, यकीनन मैं यहां से कुछ और साल खेलूंगा. मैं जरूर भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं, अभी 2025 में 2025 में लॉर्ड्स में डब्ल्यूटीसी फाइनल  (WTC Final )भी है, उम्मीद है कि हम फाइनल में पहुंचेंगे." 

बता दें कि रोहित ने इंटरव्यू के दौरान रोहित ने आईपीएल में अपने शुरुआती दिनों कोलेकर भी बात की और कहा कि, जब वो आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स की टीम का हिस्सा थे तो उस समय वो केवल 20 साल के था. उस दौरान उन्हें एंड्रयू साइमंड्स और एडम गिलक्रिस्ट से काफी कुछ सीखने को मिला था. रोहित ने बताया, "डीसी दिनों के दौरान एडम गिलक्रिस्ट और एंड्रयू साइमंड्स के साथ बल्लेबाजी करना पसंद था. एक युवा क्रिकेटर के रूप में मुझे बहुत कुछ उनसे सीखने को मिला, उस समय मैं 20 साल का था और इन महान खिलाड़ियों से सीखना शानदार था. "

वर्ल्ड कप फाइनल हारने पर भी बोले रोहित शर्मा (Rohit Sharma spoke on  losing the World Cup final 2023)

रोहित ने  वर्ल्डकप 2023 फाइनल हारने पर अपनी राय दी और कहा "जब हमने सेमीफाइनल जीता, तो मैंने सोचा था कि वह कौन सी चीज है जो हमें इस वर्ल्ड कप में हार का कारण बन सकती है? ईमानदारी से कहूं तो मेरे दिमाग में एक भी बात नहीं आई थी.  क्योंकि मुझे लगा था कि हमने सभी डिपार्टमेंट अच्छा किया है, आत्मविश्वास था, लेकिन फिर आप' कहचे हैं कि सभी का एक बुरा दिन होता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस समय रोहित आईपीएल खेल रहे हैं और धुआंधार अंदाज में रन भी बना रहे हैं. आईपीएल के बाद भारतीय टीम जून में टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाली है. रोहित की कप्तानी में क्या भारतीय टीम इतिहास दोहरा पाएगी. टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम केवल एक बार ही खिताब जीत पाई है. 2007 के सीजन में भारत ने इतिहास रचा था, उसके बाद से टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाई थी. वैसे, 2014 में भारत के पास खिताब जीतने का मौका था लेकिन फाइनल में उसे श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार 2024 में टी-20 वर्ल्डकप अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना है.