विज्ञापन

Jay Shah: जय शाह की जगह कौन होगा बीसीसीआई का अगला सचिव, ये दो नाम रेस में सबसे आगे

BCCI's 93rd Annual General Meeting: भारतीय क्रिकेट बोर्ड की रविवार को यहां होने वाली 93वीं सालाना बैठक का मुख्य एजेंडा आईसीसी की बैठकों में भारत के दो प्रतिनिधियों का चुनाव होगा और निवर्तमान सचिव जय शाह के बाद नये सचिव की तलाश एजेंडे में नहीं है.

Jay Shah: जय शाह की जगह कौन होगा बीसीसीआई का अगला सचिव, ये दो नाम रेस में सबसे आगे
Jay Shah: बीसीसीआई की 93वीं सालाना बैठक के एजेंडे में जय शाह के बाद नये सचिव की तलाश नहीं है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की रविवार को यहां होने वाली 93वीं सालाना बैठक का मुख्य एजेंडा आईसीसी की बैठकों में भारत के दो प्रतिनिधियों का चुनाव होगा और निवर्तमान सचिव जय शाह के बाद नये सचिव की तलाश एजेंडे में नहीं है. बैठक इसलिये भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यूएई में महिला टी20 विश्व कप के बाद दुबई में आईसीसी कांक्लेव होने वाली है.

महिला टी20 विश्व कप का फाइनल 20 अक्टूबर को दुबई में है और तब तक शाह बीसीसीआई सचिव पद पर रहेंगे. वह एक दिसंबर को आईसीसी चेयरमैन का पद संभालेंगे. बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली का कार्यकाल खत्म होने के बाद से शाह आईसीसी बैठकों में भारत की नुमाइंदगी करते आये हैं.

बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष रोजर बिन्नी वैकल्पिक निदेशक हैं जो बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व आईसीसी बैठकों में कर सकते हैं लेकिन अभी तक ऐसा हुआ नहीं है. उनके कार्यकाल का एक ही साल बचा है लिहाजा देखना होगा कि वह वैकल्पिक निदेशक बने रहेंगे या किसी और को नामित किया जायेगा.

सचिव का चयन एजेंडे में नहीं हैं. यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के नये परिसर के उद्घाटन के लिये एकत्र हुए सदस्य इस पर आपस में बात कर सकते हैं. फिलहाल दो नामों गुजरात क्रिकेट संघ के सचिव अनिल पटेल और रोहन जेटली पर विचार हो रहा है जो दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष भी हैं. समझा जाता है कि पटेल दौड़ में आगे चल रहे हैं.

एजीएम में भारतीय क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि और आमसभा में से दो को शामिल करना, उप समितियों की नियुक्ति और 2024- 25 के सालाना बजट को मंजूरी देना भी शामिल है. आईपीएल संचालन परिषद की बैठक भी यहां शनिवार को बुलाई गई है और इसमें रिटेंशन के नियम पर बात होगी.

यह भी पढ़ें: IPL Retention: नहीं बदलेगी किसी टीम की 'सूरत', रिटेंशन को लेकर 5+1 के फॉर्मूले पर हो रहा विचार, जानिए डिटेल में सभी बातें

यह भी पढ़ें: Nicholas Pooran: निकोलस पूरन ने टी20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा मचाई खलबली, रिजवान, बटलर समेत कई दिग्गज छूटे पीछे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL Retention: नहीं बदलेगी किसी टीम की 'सूरत', रिटेंशन को लेकर 5+1 के फॉर्मूले पर हो रहा विचार, जानिए डिटेल में सभी बातें
Jay Shah: जय शाह की जगह कौन होगा बीसीसीआई का अगला सचिव, ये दो नाम रेस में सबसे आगे
IPL 2025: BCCI makes big announcement for IPl players before mega auction, players will get more fee than even ODI for each match from next season
Next Article
IPL 2025: बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, अब आईपीएल में हर मैच के लिए खिलाड़ियों को मिलेगी वनडे से भी ज्यादा फीस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com