विज्ञापन

"इतना महंगा टिकट, यह हास्यास्पद है कि..", भारत-इंग्लैंड टेस्ट के टिकट प्राइस से खफा हुए पूर्व क्रिकेटर

India vs England Test match: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा. लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए टिकट की कीमत 20 हजार तक पहुंच गई है. जिसको लेकर पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने आलोचना की है. 

"इतना महंगा टिकट, यह हास्यास्पद है कि..", भारत-इंग्लैंड टेस्ट के टिकट प्राइस से खफा हुए पूर्व क्रिकेटर
IND vs ENG Ticket Prices

IND vs ENG Test Match: अगले साल भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेला जाने वाला है. उससे पहले भारत-इंग्लैंड सीरीज के टिकटों की प्राइस को लेकर बवाल खड़ा हो गया है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा. लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए टिकट की कीमत 20 हजार तक पहुंच गई है. जिसको लेकर पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने आलोचना की है. 

डेविड लॉयड (David Lloyd on ticket price) ने टिकट की कीमत पर अपनी राय दी है और इसे समझ से परे बताया है.  उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि, "इंग्लैंड बोर्ड का यह फैसला मेरे समझ के परे है. लॉयड ने इसे बकवास बताया है. बता दें कि लॉर्ड्स में होने वाले इस सीरीज के तीसरे मैच की सबसे सस्ती टिकट की कीमत भी 90 पाउंड यानी 10 हजार के करीब है. "

लॉयड ने डेली मेल में  लिखे अपने कॉलम में कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस फैसले के बाद भी लॉर्ड्स पूरी तरह से भरा मिलेगा, लेकिन इंग्लैंड और भारत के बीच जुलाई में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टिकट की कीमतें बढ़ाकर 175 पाउंड (19557 भारतीय रुपये) कर देना पूरी तरह से बकवास है. यह किसी चेतावनी का संकेत दे रहा है. इससे उन नियमित प्रशंसकों को बाहर करने का जोखिम है जो इतनी ऊंची कीमतें वहन नहीं कर सकते, निश्चित रूप से, मशहूर हस्तियों के साथ मैच देखना मज़ेदार है, लेकिन क्रिकेट को सभी को ध्यान में रखना चाहिए, न कि केवल अमीरों का."

भारत की टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अगले साल खेलने वाली है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 20 से 24 जून के बीच लीड्स में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच  2 से -6 जुलाई के बीच बर्मिंघम में खेला जाएगा. लॉर्ड्स पर तीसरा टेस्ट मैच 10 से 14 जुलाई के बीच खेला जाएगा. वहीं,  मैन्चेस्टर में चौथा टेस्ट मैच 23-27 जुलाई के बीच खेला जाने वाला है. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच द ओवल, लंदन में 31 से 4 अगस्त के बीच खेला जाएगा. 

भारत बनाम इंग्लैंड 2025 शेड्यूल

पहला टेस्ट: 20-24 जून (लीड्स)

दूसरा टेस्ट: 2-6 जुलाई (बर्मिंघम)

तीसरा टेस्ट: 10-14 जुलाई (लॉर्ड्स)

चौथा टेस्ट: 23-27 जुलाई (मैन्चेस्टर)

पांचवां टेस्ट: 31 जुलाई-4 अगस्त (द ओवल, लंदन)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: अश्विन के पास एक नहीं बल्कि 6 महारिकॉर्ड तोड़ने का मौका, टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रचने के करीब
"इतना महंगा टिकट, यह हास्यास्पद है कि..", भारत-इंग्लैंड टेस्ट के टिकट प्राइस से खफा हुए पूर्व क्रिकेटर
Dwayne Bravo Announces Retirement From All Forms Of Cricket
Next Article
वेस्टइंडीज के दिग्गज ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com