"आपने कैसी बेंच स्ट्रेंथ तैयार की है, जबकि भारत...", पूर्व कप्तान सलमान बट्ट पीसीबी पर बरसे

सलमान ने बीसीसीआई की स्पेशल रिव्यू  बैटक के बारे में कहा कि अब जबकि पिछले साल चोटों ने भारतीय टीम को खासा नुकसान पहुंचाया, तो यह एक अच्छा कदम है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खली पेसरों की जगह
  • आफरीदी और हैरिस दोनों चोट के कारण हैं बाहर
  • "पीसीबी का मैनेजमेंट कथित तौर पर बढ़िया"
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टीम के पेस अटैक को देखकर बहुत ही ज्यादा खफा हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन मेहमान दिन का खेल खत्म होने के समय 6 विकेट पर 309 रन बनाने में सफल रहे. इसमें डेवोन कोनवे के 122 रन भी शामिल हैं. और अगर ऐसा हुआ, तो इसकी वजह यह भी है कि पाकिस्तान के स्टार तीन पेसर शाहीन आफरीदी, हैरिस रऊफ और नसीम शाह चोट से जूझ रहे हैं.  बट्ट ने इस पर पर हैरानी जताई कि पहले से ही टी20 खेल रहे मोहम्मद वसीम की जगह 230 किमी/घंटा की रफ्तार से बॉलिंग करने वाले मीर हमजा को क्यों टीम में शामिल किया गया.

यू-ट्यूब पर पोस्ट किए वीडियो में बट्ट ने भारत द्वारा तैयार किए गए बैक-अप खिलाड़ियों से तुलना करते हुए पीसीबी को लताड़ लगाई. पूर्व कप्तान बोले कि शाहीन अनफिट था और उसके बाद हैरिस और नसीम शाह भी चोटिल हो गए. और हमारे पास एक बड़ा टैलेंट पूल भी नहीं हैं, जिसके लिए हमारे तथा-कथित प्रबंधन का शुक्रिया अदा करना चाहिए. सलमान ने कहा कि आप कहते हैं कि भारत के पास बुमराह नहीं हैं, लेकिन उनके पास 8-10 ऐसे गेंदबाज थे, जो उनकी या चोटिल खिलाड़ी की जगह लेने के लिए तैयार थे. आपने कितने खिलाड़ी तैयार किए?  आपने कैसी बेंच स्ट्रेंथ तैयार की है?

वहीं, सलमान ने बीसीसीआई की स्पेशल रिव्यू  बैटक के बारे में कहा कि अब जबकि पिछले साल चोटों ने भारतीय टीम को खासा नुकसान पहुंचाया, तो यह एक अच्छा कदम है. उन्होंने कहा कि पिछले दुबई में खेले गए टी20 विश्व कप के बाद से ही भारतीय टीम को बहुत ज्यादा खिलाड़ियों की चोट का सामना करना पड़ा है. बुमराह का चोटिल होना एक बहुत ही बड़ा झटका टीम के लिए रहा, जिसकी कमी भारत को खली. अब जब खिलाड़ी चोट के कारण अंदर-बाहर होते रहते हैं, तो निश्चित तौर पर इससे टीम के संतुलन पर बहुत ही ज्यादा असर पड़ता है. 


यह भी पढ़ें:

जानिए साल 2022 की भारतीय क्रिकेट जगत की 12 बड़ी घटनाओं के बारे में, विराट रहे सबसे ज्यादा हिट

मुस्कुरा रहे हैं ऋषभ पंत, डीडीसीए के डायरेक्टर ने दी भारतीय क्रिकेटर को लेकर बड़ी अपडेट

VIDEO: पंत की कार के एक्सीडेंट की वजह सामने आ गई है. चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com