बल्ले से बूम-बूम बुमराह के कमाल को देखकर शास्त्री के भी उड़े होश, बोले-'जो देखा बिल्कुल विचित्र था...'- Video

ENG vs IND 5th Test: भारत के विकल्प कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने  इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉर्ड (Stuart Broad) के खिलाफ बल्ले से कमाल किया और  एक ओवर में 35 रन कूटे जिसमें से 29 रन भारतीय गेंदबाज ने बल्ले से बनाया.

बल्ले से बूम-बूम बुमराह के कमाल को देखकर शास्त्री के भी उड़े होश, बोले-'जो देखा बिल्कुल विचित्र था...'- Video

बुमराह के कमाल को देखकर शास्त्री के भी उड़े होश

ENG vs IND 5th Test: भारत के विकल्प कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने  इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉर्ड (Stuart Broad) के खिलाफ बल्ले से कमाल किया और  एक ओवर में 35 रन कूटे जिसमें से 29 रन भारतीय गेंदबाज ने बल्ले से बनाया. वहीं, छह रन अतिरिक्त के तौर पर बने. बुमराह जिस समय ब्रॉड के खिलाफ धमाका कर रहे थे उस दौरान इंग्लिश कमेंट्री रवि शास्त्री (Ravi Shastri) कर रहे थे. बता दें कि 2007 के टी-20 विश्व कप में जब युवी ने ब्रॉर्ड के खिलाफ 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने का कमाल किया था तो उस समय भी शास्त्री जी कमेंट्री बॉक्स में थे और उनके द्वारा की गई कमेंट्री आज भी फैन्स को रोमांस के सागर में गोते लगाने पर मजबूर कर देती है. 

अब बुमराह ने एक ओवर में 35 रन बनाकर धमाल मचा दिया. ऐसे में शास्त्री ने अपने अनुभव शेयर किए हैं. दरअसल बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पूर्व कोच अपने अनुभव फैन्स के साथ साझा करते नजर आ रहे हैं. 

वीडियो में शास्त्री कहते हैं कि, 'मुझे मत बताओ कि मैं फिर से माइक पर था जब 35 रन बने, मुझे लगा कि मैंने यह सब क्या देख रहा हूं, लेकिन यह वास्तव में तो नहीं हो रहा है. 36 युवराज की ओर से 36 मैंने खुद एक ओवर में मारा था. लेकिन आज मैंने जो देखा वो अजीब था, विचित्र था.'


ब्रॉर्ड ने 19 साल बाद तोड़ा Robin Peterson का 'WORLD RECORD', पूर्व गेंदबाज हो गया दुखी, इस अंदाज में किया रिएक्ट

पूर्व भारतीय कोच ने कहा कि, 'यह कुछ ऐसा है जिसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी. जसप्रीत बुमराह ने पहली बार भारत के कप्तान के रूप में 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाया. ब्रायन लारा, जॉर्ज बेली, केशव महाराज को पीछे छोड़ते हुए. 29 रन (उनके बल्ले से). युवराज ने पहले स्टुअर्ट ब्रॉड पर छह छक्के लगाए थे. लेकिन अब 35 रन एक ओवर में फिर से एक विश्व रिकॉर्ड. यकीन नहीं हो रहा है. आपको लगता है कि आप क्रिकेट में सबकुछ देख चुके हैं लेकिन किसी ओर दिन कुछ ऐसा होता है जो आपके होश उड़ा देता है. जो मैंने देखा वह अनोखा था..'

बता दें कि ब्रॉर्ड के ओवर में 35 रन बनाकर बुमराह ने विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफलता पाई है. बुमराह टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं तो वहीं ब्रॉर्ड टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज भी बन गए. इससे पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के स्पिनर रॉबिन पीटरसन (Robin Peterson) के नाम था. 

* "ENG vs IND 5th Test: बुमराह के "बैटिंग कमाल" पर अमित मिश्रा funny memes में दे रहे जाफर को टक्कर, आप तय करें
* 'ENG vs IND 5th Test: बुमराह ने बल्ले से किया बड़ा कारनामा, तो सचिन तेंदलकर ने किया यह बड़ा कमेंट
* वार्म अप मैच में उमरान मलिक ने फेंकी खतरनाक गेंद, पलक झपकते ही बल्लेबाज का उखाड़ दिया मिडिल स्टंप- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com