गेंद को 'लॉलीपॉप 'समझ बैठा था बल्लेबाज, तिलक वर्मा ने ऐसे लिया इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट, Video

Maiden International wicket for Tilak Varma, पूरन ने मैच में 35 गेंद पर 47 रन की पारी खेली. अपनी पारी में पूरन ने 1 चौके और 4 छक्के लगाए. इस तरह से तिलक ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट पूरन के रूप में हासिल किया

गेंद को 'लॉलीपॉप 'समझ बैठा था बल्लेबाज, तिलक वर्मा ने ऐसे लिया इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट, Video

तिलक वर्मा का पहला विकेट

Maiden International wicketTilak Varma: पांचवें टी-20 मैच में भारत को हार मिली, हार के साथ ही टीम इंडिया टी-20 सीरीज को 2-3 से गंवानी पड़ी है. बता दें कि भले ही मैच में भारत को हार मिली लेकिन तिलक वर्मा  (Tilak Varma 1st Wicket viral) एक बार फिर चर्चा रहे. दरअसल, इस बार बैटिंग के लिए नहीं बल्कि गेंदबाजी के लिए तिलक ने चर्चा बटोरी. पांचवें टी-20 में तिवर ने निकोलस पूरन को आउट कर अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट चटकाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

मैच में दरअसल, निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) और ब्रैंडन किंग ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और भारत को हार के करीब पहुंचाया. मैच में दोनों के बीच 107 रन की पार्टनरशिप हुई, जिसने मैच को पलट कर रख दिया. दोनों ने जमकर बल्लेबाजी की और भारत के किसी भी गेंदबाज को अपने सामने टिकने नहीं दिया. ऐसे में कप्तान हार्दिक (Hardik Pandya) ने तिलक वर्मा से गेंदबाजी कराई, तिलक ने आते ही करिश्मा किया और पूरन को आउट कर अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट चटका लिया.

पूरन को तिलक ने चकमा देकर आउट किया. हुआ ये कि तिलक की ललचाई गेंद को हलुआ समझ कर बैटर ने रिवर्स स्वीप शॉट मारने की कोशिश की लेकिन बल्लेबाज गेंद को अच्छी तरह से खेल नहीं पाया. गेंद बल्ले से लगकर लेग स्लिप में गई और कप्तान हार्दिक ने एक आसान सा कैच लेकर पूरन की पारी का अंत कर दिया. 


पूरन ने मैच में 35 गेंद पर 47 रन की पारी खेली. अपनी पारी में पूरन ने 1 चौके और 4 छक्के लगाए. इस तरह से तिलक ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट पूरन के रूप में हासिल किया. बता दें कि मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी और केवल 165 रन बनाए थे जिसे वेस्टइंडीज ने 18वें ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

बता दें कि पांचवें टी-20 से पहले भारतीय गेंदबाजी कोच ने तिलक वर्मा को गेंदबाजी के तौर पर भी इस्तेमाल करने की बात की थी. गेंदबाजी कोच ने खासकर यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा (Yashasvi Jaiswal Tilak Varma) को लेकर बात की और कहा कि ये दो ऐसे भारतीय बैटर है जो आने वाले समय में भारत के लिए मैचों में गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* WI vs Ind 5th T20I: सोशल मीडिया ने अपने सबसे चहेते खिलाड़ी को "फिनिश्ड" करार दिया, सारे मौके गंवा दिए
* पाकिस्तान को मिलेगा 'युवराज सिंह', इंजमाम -उल -हक के बेटे की बल्लेबाजी में दिखी भारतीय पूर्व दिग्गज की झलक , Video