दीप्ति शर्मा का करिश्मा, 'सुपरगर्ल' बनकर लूट ली महफिल, लिया ऐसा चौंकाने वाला कैच- Video

CWG IND W vs AUS W Gold Medal Match:  भले ही भारतीय महिला टीम गोल्ड मेडल मैच (Gold Medal Match) में ऑस्ट्रेलिया से 9 रन से चूक गई लेकिन सिल्वर मेडल हासिल कर टीम इंडिया ने इतिहास जरूर बना दिया.

दीप्ति शर्मा का करिश्मा, 'सुपरगर्ल' बनकर लूट ली महफिल, लिया ऐसा चौंकाने वाला कैच- Video

दीप्ति शर्मा का करिश्मा, 'सुपरगर्ल' बनकर लूट ली महफिल

CWG IND W vs AUS W Gold Medal Match: भले ही भारतीय महिला टीम गोल्ड मेडल मैच (Gold Medal Match) में ऑस्ट्रेलिया से 9 रन से चूक गई लेकिन सिल्वर मेडल हासिल कर टीम इंडिया ने इतिहास जरूर बना दिया. पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सिल्वर मेडल जीतने का कमाल किया. एक ओर जहां मैच में कप्तान हरमन प्रीत कौर ने धमाकेदार पारी खेलकर फैन्स का दिल जीता तो वहीं दूसरी ओर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने एक हाथ से एक ऐसा कैच लिया जिसे विश्व क्रिकेट कभी नहीं भूलेगा. दरअसल ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान दीप्ति ने बेथ मूनी का डीप मिड-ऑन पर एक हवाई कैच एक हाथ से लपका, इस कैच को जिसने भी देखा उसकी आंखें खुली की खुली रह गई.  हुआ ये कि ऑस्ट्रेलियाई पारी के 18वे ओवर की दूसरी गेंद पर मूनी ने डीप मिड-ऑन की ओर एक तगड़ा शॉट मारा जहां पहले से दीप्ति शर्मा मौजूद थी. 

भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने T20I में रचा इतिहास, किया ऐसा अनोखा कमाल जो पहले कभी नहीं हुआ था

लेकिन हवा में मारा गया शॉट उनके पहुंच से काफी दूर थी. ऐसे में दीप्ति ने हिम्मत न हारते हुए गेंद को कैच करने की कोशिश की और गेंद पर नजर लगाते हुए अपने पीछे की ओर चलती गई और ऐन मौके पर एक हाथ से कैच कर लिया. कैच लेने के क्रम में दीप्ति मैदान पर गिर भी गई लेकिन मूनी का कैच लेकर भारतीय महिला खिलाड़ी ने भारत को मैच में वापस ला कर खड़ा कर दिया था. 


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की ओर से  बेथ मूनी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रही थी. मूनी ने 41 गेंद पर 61 रन की पारी खेली थी. मूनी की पारी के दम पर ही कंगारू की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन बना पाने में सफल रहीं थी. 

CWG 2022: जीत के तुरंत बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी मोबईल पर ही महिला टीम का फाइनल मैच देखने लगे थे, लेकिन टूटा गोल्ड जीतने का सपना

 CWG 2022: गोल्ड मेडल जीतने पर एलिसा हेली ने अपने पति मिचेल स्टार्क के साथ खिंचवाई तस्वीर, देखें Photos

मैच की बात करें तो आस्ट्रेलिया ने आखिरी पांच विकेट 13 रन के भीतर ले लिये.  स्पिनर एशले गार्डनर ने 16 रन देकर तीन विकेट लिये. भारत के लिये जेमिमा रोड्रिगेज ने 33 गेंद में 33 रन बनाये जबकि शेफाली वर्मा (11) और दीप्ति शर्मा (13) दोहरे अंक में पहुंचने वाली अन्य बल्लेबाज रहीं. इससे पहले खचाखच भरे स्टेडियम में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया .

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com