Video: मोहम्मद रिजवान ने ठोका तूफानी शतक, 'वो 18 गेंदें' जिसमें हुआ ऐसा करिश्मा जिसे देख विश्व क्रिकेट भी हैरान

Mohammad Rizwan: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 11वें मैच में मुल्तान सुल्तान (Multan Sultans) की टीम ने रोमांचक मैच में कराची किंग्स (Karachi Kings) को 3 रन से हरा दिया.

Video: मोहम्मद रिजवान ने ठोका तूफानी शतक, 'वो 18 गेंदें' जिसमें हुआ ऐसा करिश्मा जिसे देख विश्व क्रिकेट भी हैरान

Mohammad Rizwan PSL, रिजवान का तूफानी शतक

Mohammad Rizwan: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 11वें मैच में मुल्तान सुल्तान (Multan Sultans) की टीम ने रोमांचक मैच में कराची किंग्स (Karachi Kings) को 3 रन से हरा दिया. इस मैच में  मुल्तान के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने तूफानी पारी खेली और 64गेंद पर 110 रन की नाबाद पारी खेली. अपनी पारी में रिजवान ने 10 चौके और 4 छक्के लगाए. रिजवान ने 60 गेंद पर अपनी सेंचुरी पूरी की, यह रिजवान का पीएसएल में पहला शतक है. 

50 से 100 रन पर पहुंचने में सिर्फ लगे 18 गेंद 
रिजवान (Mohammad Rizwan) ने अपनी शतकीय पारी में एक खास कमाल कर दिखाया है. रिजवान ने 50 से 100 रन पर पहुंचने में सिर्फ 18 गेंद का सामना किया. यह पीएसएल इतिहास में किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज 50 से 100 रन पर पहुंचने का रिकॉर्ड है. टी-20 में रिजवान का यह दूसरा शतक है. इससे पहले टी-20 इंटरनेशनल (T20I) में पाकिस्तानी विकेटकीपर ने शतक ठोका है. रिजवान वर्तमान में इस सीजन में 109.66 की औसत और 144 की स्ट्राइक रेट से 329 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

रिजवान ने तोड़ा जोस बटलर का रिकॉर्ड
मोहम्मद रिजवान ने जोस बटलर का एक खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रिजवान टी-20 क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा 50 प्लस का स्कोर बनाने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. टी-20 में रिजवान ने अबतक 54 मौकों पर 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने का कमाल किया है. वहीं, जोस बटलर ने अबतक अपने टी-20 करियर में 53 मौके पर ऐसा कमाल करने में सफल रहे हैं. वहीं, इस मामले में सबसे आगे क्विंटन डीकॉक हैं. जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में अबतक 56 मौकों पर 50 या उससे ज्यादा का स्कोर करने में कामयाबी पाई है. 


वहीं, मैच की बात करें तो मुल्तान सुल्तान ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 196 रन बनाए थे जिसके बाद कराची किंग्स की टीम  20 ओवर में 5 विकेट पर 193 रन ही बना सकी थी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'ट्विटर वॉर' के बाद आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश प्रसाद को लाइव बहस का दिया न्योता, पूर्व पेसर ने दिया ऐसा जवाब
* 'वो 12 मिनट, वो 12 गेंद से मैं पाकिस्तान का नेशनल हीरो बन जाता..', Shoaib Akhtar ने शाहीन अफरीदी पर निकाली भड़ास

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com