ICC ने भी मान लिया, स्मृति मंधाना हैं भारत की 'लेडी गांगुली', जमाए 'दादा' जैसे चौके-छक्के, देखें Video

Smriti Mandhana and Sourav Ganguly: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को 'ऑफ साइड का भगवान' माना जाता था. गांगुली की बैटिंग स्टाइल ऐसी थी जिसे देखकर फैन्स हमेशा गदगद हो जाया करते थे

ICC ने भी मान लिया, स्मृति मंधाना हैं भारत की 'लेडी गांगुली', जमाए 'दादा' जैसे चौके-छक्के, देखें Video

Mandhana's shot like Ganguly: मंधाना भारत की लेडी गांगुली

Smriti Mandhana and Sourav Ganguly: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को 'ऑफ साइड का भगवान' माना जाता था. गांगुली की बैटिंग स्टाइल ऐसी थी जिसे देखकर फैन्स हमेशा गदगद हो जाया करते थे. खासकर ऑफ साइड में उनके द्वारा लगाए जाने वाले शॉट आजतक फैन्स नहीं भूले हैं तो वहीं दूसरी ओर स्पिनर के खिलाफ आगे बढ़कर छक्का जड़ना गांगुली की बल्लेबाजी का अहम हिस्सा हुआ करता था. गांगुली द्वारा लगाए गए इन क्लासिकल शॉट को याद कर फैन्स रोमांच के सागर में गोते लगाने लग जाते हैं. अब महिला टी-20 वर्ल्ड कप (Women T20 World Cup) में कुछ ऐसा हुआ है जिसे देखकर फैन्स हैरान रह गए हैं. दरअसल, भारत की दिग्गज महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी से हैरान कर रही है. 

इस टूर्नामेंट में मंधाना (Smriti Mandhana) सबसे ज्यादा रन बनाने वालीं दूसरी बैटर बन गई है. अबतक मंधाना ने 3 मैच खेलकर 149 रन बना चुकी हैं. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ मंधाना ने तूफानी अंदाज में  बल्लेबाजी कर फैन्स का दिल जीत लिया था. उस मैच में मंधाना ने 56 रन की पारी खेली थीं. बैटर मंधाना ने 56 रन की आकर्षक पारी में 9 चौके और तीन छक्के जड़े थे.  उन्होने शेफाली वर्मा ( 24) के साथ पहले विकेट के लिए 62 और कप्तान हरमनप्रीत कौर (13) के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलायी.

मंधाना ने अपनी पारी के दौरान कई यादगार शॉट भी मारे थे जिसे देखकर आईसीसी (ICC) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें सौरव गांगुली के शॉट की झलक मंधाना के शॉट में दिखाई दी थी. आईसीसी ने गांगुली और मंधाना के शॉट को लेकर एक वीडियो शेयर किया जिसमें भारतीय महिला बैटर उसी अंदाज में शॉट मारती दिखीं जिस अंदाज में गांगुली अपनी बल्लेबाजी के दौरान मारा करते थे. इस वीडियो पर फैन्स के खूब सारे रिएक्शन आ रहे हैं. मंधाना के शॉट बिल्कुल वैसे ही नजर आ रहे हैं जैसा गांगुली मारा करते थे. ऐसे में फैन्स मंधाना के शॉट को लेकर लगातार रिएक्ट कर रहे हैं. 


आयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों में 6 अंक के साथ सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया. अब सेमीफाइनल में भारत के मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के साथ 23 फरवरी को होगा. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'ट्विटर वॉर' के बाद आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश प्रसाद को लाइव बहस का दिया न्योता, पूर्व पेसर ने दिया ऐसा जवाब
* 'वो 12 मिनट, वो 12 गेंद से मैं पाकिस्तान का नेशनल हीरो बन जाता..', Shoaib Akhtar ने शाहीन अफरीदी पर निकाली भड़ास

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com