'स्विंग के सुल्तान' भुवी ने 'हवा में सांप की तरह लहराई गेंद', इंग्लिश ओपनर की ऐसे कर दी बत्ती गुल- Video

ENG vs IND: दूसरे टी-20 में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने इंग्लैंड को 49 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. जीत के साथ ही भारत ने टी-20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया

 'स्विंग के सुल्तान' भुवी ने 'हवा में सांप की तरह लहराई गेंद', इंग्लिश ओपनर की ऐसे कर दी बत्ती गुल- Video

 'स्विंग के सुल्तान' भुवी ने 'हवा में सांप की तरह लहराई गेंद'

ENG vs IND: दूसरे टी-20 में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने इंग्लैंड को 49 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. जीत के साथ ही भारत ने टी-20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया. भारत की जीत में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की गेंदबाजी का जलवा देखने फिर से मिला. पहले टी-20 में जहां भुवी ने पारी की पहली गेंद पर जोस बटलर को पवेलियन भेजा था तो वहीं दूसरी टी-20 में 'स्विंग के सुल्तान' ने जेसन रॉय (Jason Roy) को अपनी हवा में उड़ती हुई गेंद पर चकमा देकर पवेलियन भेजा. भुवी ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से फैन्स का दिल जीत लिया. 

भुवी ने जिस अंदाज में रॉय को अपनी आउटस्विंगर (outswinger) पर स्लिप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों कैच आउट कराया वह कमाल का था. बल्लेबाज रॉय को तनिक भर भी संभलने का मौका नहीं मिला कि वो अपना बल्ला समय रहते गेंद की लाइन से हटा पाए. इस गेंद को देखकर फैन्स गदगद हैं तो वहीं क्रिकेट वर्ल्ड भी चौंक सा गया है. 

दरअसल हुआ ये कि पहली ही गेंद पर भुवी ने सटीक लाइन पर गेंद फेंककर बल्लेबाज को चकमा दे दिया. पहली ही गेंद खतरनाक गेंद मिलने के बाद रॉय के पास आउट होने के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं था. सोशल मीडिया पर भुवी की आउट स्विंग गेंद की खूब तारीफ हो रही है.


इसके अलावा मैच में भुवी ने जोस बटलर (Jos Buttler) को भी अपना शिकार बनाया है. बटलर को भुवी ने टी-20 इंटरनेशनल में 6 बार आउट करने का कमाल कर दिखाया है. अबतक सिर्फ दुष्मंथा चमीरा ही ऐसे दूसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने किसी एक बल्लेबाज को 6 बार आउट किया है. श्रीलंका के चमीरा ने रोहित को टी-20 इंटरनेशनल में 6 बार आउट करने का कमाल किया है. 

दूसरे टी-20 में भुवी ने बटलर को फंसाने के लिए विकेटकीपर को स्टंप के करीब खड़ा रखा था. एक बार फिर स्विंग ऑफ सुल्तान ने अपनी बाहर जाती गेंद पर बटलर को चकमा दिया और गेंद बैटर के बल्ले से लगकर विकेटकीपर पंत के दस्ताने में कैद हो गई. ऋषभ ने एक कमाल का कैच लेकर इंग्लिश कप्तान की पारी का अंत कर दिया. बटलर केवल 4 रन ही बना पाए. मैच में भुवी ने 3 विकेट लिए. बटलर, रॉय के अलावा रिचर्ड ग्लीसन को भी भारतीय गेंदबाज ने आउट करने में सफलता हासिल की. 

दूसरी ओर मैच के बात करें तो भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली केवल 1 रन बनाकर आउट हुए. कोहली का खराब फॉर्म यहां भी जारी रहा. वैसे, मैच में रविंद्र जडेजा ने 29 गेंद पर 46 रन की  नाबाद पारी खेली जिसके दम पर भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 170 रन बनाए थे. जडेजा के अलावा रोहित शर्मा ने 31 रन की पारी खेली थी. वहीं, इंग्लैंड की टीम 17 ओवर में 121 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस तरह से भारत ने यह मैच 49 रन से जीत लिया. अब सीरीज का आखिरी मैच 10 जुलाई को नॉर्टिमघम में खेला जाएगा. 

* Ind vs Eng 2nd T20I: भुवी के इस चक्रव्यूह में फंसे बटलर, नए रिकॉर्ड की ओर भुवनेश्वर, विश्व कप से पहले खोल दी पोल  

Ind vs Eng 2nd T20I: इस परफॉरमर को नहीं मिली भारतीय XI में जगह, तो फैंस बुरी तरह से भड़के

Ind vs Eng 2nd T20I: दूसरे टी20 से पहले भुवनेश्वर की तूफानी इनस्विंगर बनी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय, video 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com