ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मारा 115 मीटर लंबा छक्का, देखकर गेंदबाज ही नहीं अंपायर भी शॉक्ड में- देखें Video

Mitchell Marsh 115 meter six: कभी-कभी क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाज ऐसे शॉट मार देते हैं जिसे देखकर गेंदबाज ही नहीं बल्कि अंपायर भी शॉक्ड में पड़ जाते हैं

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मारा 115 मीटर लंबा छक्का, देखकर गेंदबाज ही नहीं अंपायर भी शॉक्ड में- देखें Video

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मारा 115 मीटर लंबा छक्का

Mitchell Marsh 115 meter six: कभी-कभी क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाज ऐसे शॉट मार देते हैं जिसे देखकर गेंदबाज ही नहीं बल्कि अंपायर भी शॉक्ड में पड़ जाते हैं. ऐसा ही एक घटना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच (Australia vs England, 3rd ODI) तीसरे वनडे मैच के दौरान देखने को मिला, जब ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने इंग्लैंड गेंदबाज ओली स्टोन (Olly Stone) की गेंद पर 115 मीटर लंबा छक्का लगा दिया. जिसे देखकर फैन्स तो रोमांच के सागर में गोते लगाने लगे बल्कि गेंदबाज और अंपायर भी शॉक्ड में पड़ गए. हुआ ये कि, ऑस्ट्रेलियाई पारी के 48वें ओवर की पहली गेंद पर मार्श ने शार्ट पिच गेंद पर पुल शॉट मारते हुए हवाई फायरिंग की, गेंद सीधे दर्शक दीर्घा में जाकर गिरी. 

IND vs BAN: इस भारतीय खिलाड़ी के कारण सूर्यकुमार यादव के टेस्ट डेब्यू पर लग सकता है ग्रहण

मार्श द्वारा मारे गए छक्के में सबसे हैरानी की बात ये रही कि यह छक्का 115 मीटर लंबा था. जिसे देखकर गेंदबाज तो हैरान रह ही गई बल्कि अंपायर भी देखकर शॉक्ड हो गए. वहीं, बल्लेबाज भी अपने शॉट को देखकर खुद पर गर्व करता दिखा. 

वैसे, मार्श द्वारा लगाए गया 115 मीटर लंबा छक्का  क्रिकेट के इतिहास का सबसे लंबा छक्का नहीं है. रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट के इतिहास में सबसे लंबा छक्का जड़ने का रिकॉर्ड ब्रेट ली के नाम है. ली ने 2005 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान 135 मीटर लंबा छक्का लगाया था. युवी ने अपने करियर में 119 मीटर लंबा छक्का लगाने का कमाल किया है. 


मैच की बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 221 रनों से जीत मिली थी. इस जीत में ट्रेविस हेड (Travis Head) और डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कमाल की पारी खेली और सेंचुरी जमाया. हेड ने 130 गेंद पर 152 रन की पारी खेली तो वहीं वॉर्नर ने 102 गेंद पर 106 रन बनाए. दोनों के बीच ओपनिंग विकेट के लिए 269 रन की साझेदारी की. वनडे में यह 9वीं सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड है 

ये भी पढ़े- 

डेविड वॉर्नर ने 1043 दिन के बाद ठोका शतक, तोड़ दिया 'यूनिवर्स बॉस' का रिकॉर्ड

Ind vs Nz: वनडे सीरीज में किस टीम का रहेगा दबदबा यहाँ पढ़िए क्या कहते हैं रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com