IREvsNZ के बीच आखिरी गेंद का रोमांच, एक रन से हारने पर ऐसे टूटा आयरलैंड का दिल – Video

पिछले महीने भारत के खिलाफ आयरलैंड सीरीज के दूसरे टी20 में 228 रन के टारगेट का पीछा करते हुए सिर्फ 4 रन से हार गई थी. और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में एक रन से हार गई.

IREvsNZ के बीच आखिरी गेंद का रोमांच, एक रन से हारने पर ऐसे टूटा आयरलैंड का दिल – Video

New Zealand ने Ireland को एक रन से हराया

नई दिल्ली:

आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को एक रोमांचक वनडे (IRE vs NZ ODI) मैच खेला गया, जिसमें किवी टीम ने मेजबानों को एक रन से हरा दिया. साथ ही तीन मैचों की सीरीज (Ireland New Zealand Series)में 3-0 से क्लीन स्वीप दर्ज की. टॉप लाथम की टीम ने डबलिन के द विलेज में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 रन पर 360/6 का विशालकाय स्कोर खड़ा किया. आयरलैंड ने जिसका शानदार अंदाज में पीछा करते हुए लगभग एक बड़ा उलटफेर कर ही दिया था. पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) (120 रन) और हैरी टेक्टर (Harry Tector) (108 रन) ने शतकीय पारी खेली लेकिन बाकी कोई आयरिश बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका और मैच का अंत घरेलू फैंस के दिल टूटने के साथ हुआ.

हाल के दिनों में ये पहली बार नहीं है जब आयरलैंड की टीम एक करीबी मुकाबले में कड़ी टक्कर देने के बाद हारी हो. पिछले महीने आयरलैंड ने भारत के खिलाफ सीरीज (Ireland vs India) के दूसरे टी20 में लगभग एक उलटफेर कर दिया था. मेजबान टीम 228 रन के टारगेट का पीछा करते हुए सिर्फ 4 रन से हार गई थी.


न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए फाइनल गेंद में 3 रन की जरुरत होने पर ब्लेयर टिकनर अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए स्टार्ट पिच में एक धिमी गती की ऑफ स्टंप से बाहर जाती हुई गेंद डाली. जिस पर ग्राहम ह्यूम ने आगे बढ़कर बल्ला घुमाया लेकिन गेंद मिस हो गई और फिर आयरिश बल्लेबाज एक ही रन दौड़ने में कामयाब रहे.   

देखिए आखिरी गेंद पर ड्रेसिंग रूम में आयरिश खिलाड़ियों का रिएक्शन :

आयरलैंड को आखिरी ओवर पर 10 रन की जरुरत थी लेकिन मिडियम पेसर ब्लेयर टिकनर ने सिर्फ 8 रन दिए. वनडे में अपना सर्वोच्च 359-9 स्कोर करने के बावजूद आयरलैंड जब तरीके से कम पड़ गई.

इससे पहले मार्टिन गप्टिल ने 115 रन की पारी खेलकर न्यूजीलैंड के लिए अपना 18वां वनडे शतक जड़ा. वहीं हेनरी निकोल्स ने 54 गेंदों में तीन छक्कों के साथ 79 रन बनाए और जीत के लिए टीम को 361 रन का टारगेट सेट करने में मदद की.

न्यूजीलैंड ने पहला वनडे 1 विकेट और दूसरा वनडे 3 विकेट से जीता था. दोनों टीमें सोमवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी.

ENG vs IND: निर्णायक वनडे की टाइमिंग क्या पता है आपको, शाम 5:30 बजे से नहीं बल्कि इस समय होगा मैच

विराट कोहली के लिए बाबर आजम के Viral Tweet पर 'भारत' की ओर से दिल जीतने वाला रिप्लाई

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com