विज्ञापन

"इस पीढ़ी नहीं पता कि वो ...". गुमनामी में खो चुके पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर को लेकर भावुक हुए वसीम अकरम, बताया दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज

Wasim Akram Big Statement on Saeed Anwar, वसीम अकरम ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

"इस पीढ़ी नहीं पता कि वो ...". गुमनामी में खो चुके पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर को लेकर भावुक हुए वसीम अकरम, बताया दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज
Wasim Akram react on Saeed Anwar Birthday

Wasim Akram on Saeed Anwar: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में जिक्र किया है जिसे वो दुनिया का सबसे महान क्रिकेटर मानते हैं. दरअसल, 6 सितंबर को पाकिस्तान को पूर्व क्रिकेटर सईद अनवर का बर्थडे था. बर्थडे के मौके पर वसीम ने एक्स पर पोस्ट शेयर किया और सईद अनवर  के लिए लिखा , '"महान क्रिकेटरों में से एक को जन्मदिन की शुभकामनाएं.. यह पीढ़ी नहीं जानती कि वह कितने अच्छे थे." वसीम ने यह पोस्ट शेयर कर आजके पीढ़ी को यह बताने की कोशिश की है कि सईद अपने समय में जिस अंदाज में बल्लेबाजी किया करते थे वह अद्भूत था. भले ही आज उनके बारे में बात नहीं होती लेकिन वो महान क्रिकेटरों में शामिल है. वसीम का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

सईद अनवर ने भारत के खिलाफ खेली थी यादगार पारी 

यूं तो सईद अनवर  ने अपने करियर में कई यागदार पारियां खेली है लेकिन एक पारी उनके करियर की सबसे यादगार पारी में से एक हैं. अनवर ने साल 1997 में भारत के खिलाफ चेन्नई वनडे में बल्लेबाजी करते हुए 194 रन की पारी खेली थी, अनवर के पास वनडे में पहला दोहरा शतक लगाने का मौका था लेकिन दुर्भाग्य से वो ऐसा नहीं कर पाए लेकिन उनकी इस पारी को आज भी फैन्स याद करते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

सचिन ने आउट कर अनवरी की पारी का किया था अंत

सचिन तेंदुलकर अपने करियर में बल्लेबाजी से तो भारत को संकट से बाहर निकालते ही थे लेकिन गेंदबाजी से भी उन्होंने कमाल किया है. अनवर की इस ऐतिहासिक पारी का अंत भी तेंदुलकर ने ही अपनी गेंदबाजी से किया था, तेंदुलकर की गेंद पर गांगुली ने अनवर का कैच लेकर पाकिस्तानी ओपनर को दोहरा शतक लगाने से रोक दिया था. 

बेटी की मौत के बाद बने मौलवी

सईद अनवर की बेटी बिस्माह का निधन लंबी बीमारी के बाद हो गया. बेटी की मौत की खबर सुनकर अनवर काफी टूट गए थे.  इसके बाद अनवर ने कभी भी टेस्ट मैच नहीं खेला. बेटी के जाने से उनकी रूची क्रिकेट से खत्म होने लगी और उनका झुकाव धर्म की ओर हो गया.

शानदार रहा अनवर का करियर 

अनवर ने अपने करियर में 55 टेस्ट मैच खेले और 4052 रन बनाए. जिसमें उनके नाम 11 शतक औऱ 25 अर्धशतक शामिल रहा. वहीं, वनडे में अनवर बेहद ही कमाल के बल्लेबाज रहे, उन्होंने 257 मैच खेले और 8824 रन बनाए. वनडे में उनके नाम 20 शतक और 43 अर्धशतक शामिल रहा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
"इस पीढ़ी नहीं पता कि वो ...". गुमनामी में खो चुके पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर को लेकर भावुक हुए वसीम अकरम, बताया दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com