विज्ञापन

"ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम...", वसीम अकरम ने इस खिलाड़ी को बताया वर्तमान क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज

Wasim Akram on James Anderson: वसीम अकरम ने उस गेंदबाज के नाम बतए हैं जिसे वो दुनिया का सबसे महान गेंदबाज मानते हैं.

"ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम...", वसीम अकरम ने इस खिलाड़ी को बताया वर्तमान क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज
James Anderson

Wasim Akram on James Anderson: जेम्स एंडरसन ने आखिरकार टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर में 704 विकेट लिए. वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच एंडरसन के करियर का आखिरी टेस्ट मैच था. इस टेस्ट मैच में ंएंडरसन ने 4 विकेट लिए. बता दें  कि एंडरसन के संन्यास के बाद वसीम अकरम का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने  इंग्लैंड के इस गेंदबाज को ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम करार दिया था. स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बात करते हुए वसीम ने महान एंडरसन को लेकर बात की थी. एंडरसन को लेकर वसीम ने कहा, "जेम्स एंडरसन यकीनन ट़ॉप 5 में रहेंगे. बेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में एंडरसन मेरे टॉप 5 में रहेंगे. उसने जिस अंदाज में अपनी फिटनेस को बरकरार रखा, वह  कमाल का था. 700 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने औऱ लगातार खेलते रहना, यह एक बड़ी बात है. एंडरसन ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम है (GOAT) . उसने 2003 में हमारे साथ शुरू किया था. उस समय कौन जानता था कि यह एक महान गेंदबाज बनेगा और 42 साल की उम्र तक क्रिकेट खेलता रहेगा. इस उम्र में भी जब वह गेंदबाजी करता है तो एक नए जोश के साथ गेंदबाजी करता है."

वहीं, इसके अलावा वसीम ने सोशल मीडिया एक्स पर एंडरसन को लेकर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "शानदार करियर के लिए बधाई ... आपकी सहनशक्ति, जुनून और प्रतिबद्धता हमेशा उच्च स्तर की रही, विकेट लेने की आपकी क्षमता बेमिसाल थी... एक बल्लेबाज के रूप में आपके 114 नॉट आउट की तरह आप हमेशा हमारे दिलों में नॉट आउट रहेंगे... भविष्य में आप जो भी करेंगे उसके लिए शुभकामनाएं."


बता दें कि  एंडरसन पहले ही कह चुके थे कि वे लॉर्ड्स में हुए इस मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.  21 साल के लंबे करियर में एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए 188 टेस्ट खेले और 704 विकेट लिए. एंडरसन ने अपनी अंतिम टेस्ट पारी में 16 ओवर फेंके और 32 रन देकर 3 विकेट लिए और कुल आखिरी टेस्ट में 4 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे.

Latest and Breaking News on NDTV

उनकी गेंदबाजी को देखकर ऐसा लगा कि उनमें कम से कम इतना क्रिकेट अभी भी पर्याप्त था, कि वे सीरीज के बचे हुए दो और मैच खेल सकते थे. एंडरसन के संन्यास के बाद शेन वार्न का 708 टेस्ट विकेटों का रिकॉर्ड नहीं टूट पाया. इस तरह से, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सर्वकालिक विकेट लेने के मामले में दूसरा स्थान हासिल करने से एंडरसन केवल 5 विकेट पीछे रह गए. अब वे दुनिया में तीसरे सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Musheer Khan: यह है भविष्य का "मुशीर", दिखा दी चंद ही महीनों में ही तासीर
"ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम...", वसीम अकरम ने इस खिलाड़ी को बताया वर्तमान क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज
Ramiz Raja point out india connection after bangladesh beat pakistan by 10 wickets
Next Article
PAK vs BAN: पाकिस्तान की हार का 'इंडिया' कनेक्शन, रमीज राजा के बयान ने विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com