"पता नहीं वह क्यों ऐसा...." वीरेंद्र सहवाग ने सूर्यकुमार यादव को दी खास सलाह

Virendra Sehwag on Suryakumar Yadav: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में सूर्या ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Virendra Sehwag ने सूर्या को दी खास सलाह

Suryakumar Yadav on Virendra Sehwag: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पहले वनडे में अर्धशतकीय पारी खेलकर यह दिखाने की कोशिश की है कि वो वनडे में भी कमाल कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में सूर्या ने 49 गेंद पर 50 रन की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाने में सफलता हासिल की थी. बता दें कि भारतीय टीम मैच जीतने में सफल रही थी. वहीं, मैच के बाद सूर्या बल्लेबाजी का प्रैक्टिस करने के लिए चले गए थे. जिसे देखकर भारत के पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) चौंक से गए हैं. सहवाग ने सूर्या के इस एक्ट पर रिएक्ट किया और अपनी बात कही. पोस्ट मैच शो में सहवाग ने सूर्या को सलाह दी है.  पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि "जब आप मैदान पर होते हैं तो आपको 100 फीसदी देना होता है. लेकिन जब मैच खत्म होता है तो आपको अपनी गलतियों पर ध्यान देने की जरूरत होती है. आपके लिए यह बस नहीं होना चाहिए."

"भारतीय टीम ने कायम की विश्व क्रिकेट में बादशाहत, तीनों फॉर्मेट में नंबर वन टीम बनकर रचा इतिहास

"Mohammed Shami ने ODI में दोहराया इतिहास, 16 साल बाद भारत में किया ऐसा कारनामा


सहवाग ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "मैं अगले दिन प्रैक्टिस नहीं करता, मुझे नहीं पता कि खेल के बाद आप क्यों लड़खड़ा जाते हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि वह अपने खेल को लेकर मेहनत करना चाहता है. "पूर्व क्रिकेटर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "मुझे इसकी जरूरत नहीं थी. जब आप वहां जाते हैं, तो आप अपना 100 प्रतिशत प्रयास करते हैं. कभी-कभी गलती करते हैं और यह ठीक है..लेकिन मेरे लिए, बस यही था..मैं अगले दिन तक अभ्यास नहीं करूंगा..मुझे नहीं पता कि खेल के बाद वह क्यों प्रैक्टिस करन के लिए फिर से गया, लेकिन मुझे विश्वास था कि उसने इस विशेष खेल के लिए तैयारी की थी, आपके पास मौका था, आपने गलती की और बाहर हो गए.. गलती पर ध्यान दें, मानसिकता ज्यादा महत्वपूर्ण है. कौशल कहीं नहीं जाएगा, आपको हर समय अभ्यास की जरूरत नहीं है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सहवाग ने पहले वनडे के बाद सूर्या के लिए X पर अपना रिएक्शन भी लिखा था. सहवाग ने सीधे तौर पर सूर्या को भारत के एक्स फैक्टर करार दे दिया था. उन्होंने लिखा था, "वह निश्चित रूप से भारत का एक्स फैक्टर है. बहुत से खिलाड़ियों के पास उस गियर में खेलने की क्षमता नहीं है जो वह कर सकते हैं और उनके पास निश्चित रूप से विरोधियों के मन में डर पैदा करने की रणनीति है. यह बहुत अच्छा है कि हम उसके साथ बने रहे."