विज्ञापन

IND vs NZ 1st Test: "मुझे लगता है...", भारत की हार के बाद सहवाग का बयान हुआ वायरल, शोएब अख्तर से कही थी ये बात

IND vs NZ 1st Test Shoaib Akhtar vs Virender Sehwag: भारत की दूसरी पारी 462 रन पर सिमटी जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य मिला था

IND vs NZ 1st Test: "मुझे लगता है...", भारत की हार के बाद सहवाग का बयान हुआ वायरल, शोएब अख्तर से कही थी ये बात
IND vs NZ Shoaib Akhtar vs Virender Sehwag

IND vs NZ 1st Test Shoaib Akhtar vs Virender Sehwag: न्यूजीलैंड ने 1988 के बाद से भारत में अपनी पहली टेस्ट जीत आठ विकेट से जीतकर हासिल की. न्यूजीलैंड ने बारिश से बाधित सीरीज के पहले मैच के अंतिम दिन 107 रनों का पीछा करते हुए भारत को हरा दिया. भारत को उसके सबसे खराब घरेलू स्कोर 46 पर आउट करने और जवाब में 402 रन बनाने के बाद, न्यूजीलैंड ने शनिवार को रोहित शर्मा की टीम को दूसरी पारी में 462 रनों पर आउट कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त के लिए आधार तैयार किया. रचिन रवींद्र और विल यंग ने शुरुआती दो विकेट खोने के बाद दबाव में शांत रहकर काम पूरा किया, जिससे न्यूजीलैंड को 1955 से लेकर अब तक 38 प्रयासों में भारतीय धरती पर केवल तीसरी जीत मिली.

भारत की दूसरी पारी 462 रन पर सिमटी जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य मिला था. सरफराज ने अपनी 195 गेंद की पारी में 18 चौके और तीन छक्के लगाये जबकि पंत ने 105 गेंद की पारी में नौ चौके और पांच छक्के जड़े. न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया ही था कि पहले ओवर के दौरान खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने मैच को रोक दिया. इसके बाद तेज बारिश होने लगी और दिन के खेल को समाप्त घोषित कर दिया गया.

पहले टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद टीम इंडिया की रणनीति दूसरे दिन बिल्कुल ही फेल दिखाई दी थी. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी का फैसला कर लिया, जिसके बाद पूरी टीम पहली पारी में मात्र 46 रनों पर सिमट गई थी. दूसरी पारी में टीम इंडिया ने वापसी जरूर की मगर न्यूजीलैंड के सामने आखिरी दिन के लिए कोई बड़ा लक्ष्य नहीं रख पाई ऐसे में हार सामने से दिख तो जरूर रही हैं लेकिन जैसे टीम इंडिया 46 पर सिमट गई थी पहली पारी में अगर भारतीय गेंदबाज़ शुरुआत से ही ऐसा करने कामयाब रहते हैं तो बात बन भी सकती हैं.

शोएब अख्तर (Virender Sehwag on Shoaib Akhtar Youtube Channel) ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर किया है जिसमे वो सहवाग से बात करते हुए नज़र आए. शोएब अख्तर ने टीम इंडिया के पहली पारी में काम स्कोर को लेकर पहले बात की उसके बाद उन्होंने सहवाग से पूछा की क्या लगता है टीम इंडिया प्रदर्शन पर क्या कहेंगे. इसके जवाब में सहवाग (Virender Sehwag Big Prediction about Team India win vs NZ) ने कहा की मुझे बिल्कुल उम्मीद है की टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन करेगी और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज अपने नाम करेगी और जो घर में सीरीज ना हरने का रिकॉर्ड है वो भी बरकरार रहने की बात वीरू ने की. इसके साथ ही सहवाग ने ये भी कहा की टीम इंडिया ये सीरीज जीत सकती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ, 1st Test: भारतीय टीम की इन 5 गलतियों ने डुबाई नैया, नहीं तो हाथ आ सकती थी जीत
IND vs NZ 1st Test: "मुझे लगता है...", भारत की हार के बाद सहवाग का बयान हुआ वायरल, शोएब अख्तर से कही थी ये बात
How Can India Qualify For World Test Championship Final After Defeat To New Zealand In 1st Test?
Next Article
WTC 2023-2025: न्यूजीलैंड की जीत ने WTC प्वाइंट्स टेबल में बिगाड़ा टीम इंडिया का 'खेल', ऐसे बदला पूरा समीकरण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com