INDvsENG: गौतम की उम्‍मीदों को लगा 'गंभीर' झटका, विराट कोहली बोले-राहुल पहली पसंद

INDvsENG: गौतम की उम्‍मीदों को लगा 'गंभीर' झटका, विराट कोहली बोले-राहुल पहली पसंद

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लोकेश राहुल ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी मैच में लगाया है शतक
  • करीब दो साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है गौतम गंभीर ने
  • गंभीर ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट में अर्धशतक बनाया था
विशाखापटनम:

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने आज घोषणा की कि दोबारा फिट हुए लोकेश राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम की पहली पसंद हैं जिससे यहां इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में खेलने की गौतम गंभीर की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई हैं. राजकोट में पहले टेस्ट के दौरान दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी के ध्वस्त होने के बाद राहुल को राजस्थान के खिलाफ मौजूदा रणजी ट्रॉफी मैच के बीच से हटाकर भारतीय टीम से जोड़ दिया गया.

राहुल के पहली पसंद बनने के बाद ऐसा लगता है कि सीनियर सलामी बल्लेबाज गंभीर का करियर लगभग खत्म हो गया है जो दो साल से अधिक समय बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. कोहली ने दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा, ‘हमारे दिमाग में यह बिलकुल साफ है कि मुरली विजय के साथ लोकेश राहुल हमारी पहली पसंद है। वह कभी भी फिट हो सकता है, वह टीम में वापसी कर रहा है और हम उसके साथ शुरूआत करेंगे। चाहे इसके लिए उसे प्रथम श्रेणी मैच के बीच से हटाना पड़े। यह नियमों के अनुसार है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें उसके जल्द से जल्द उबरने की उम्मीद है। टीम का संयोजन इसी तरह बनता है, आप उस फैसले के साथ जाते हैं जिसे टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ समझते हैं। मुझे नहीं लगता कि राहुल को वापस बुलाने के लिए हमें कुछ अलग तरीके से सोचने की जरूरत थी। हम खुश हैं कि वह एक बार फिर टीम में शामिल है.’

राहुल की गैरमौजूदगी में गंभीर ने दो टेस्ट खेले. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 और 50 जबकि इंग्लैंड के खिलाफ 20 और शून्य रन की पारियां खेली. कोहली ने कहा कि गंभीर अलग-अलग हालात में काफी अच्छा खेले. चूंकि मुरली विजय पहले टेस्‍ट की पहली पारी में शतक बनाने में सफल रहे थे. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि विशाखापटनम टेस्‍ट में विजय के साथ राहुल ही भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com