विज्ञापन
This Article is From Aug 04, 2016

विराट कोहली ने कहा, हम बहाना नहीं बना सकते, वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को श्रेय मिलना चाहिए

विराट कोहली ने कहा, हम बहाना नहीं बना सकते, वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को श्रेय मिलना चाहिए
मैच ड्रॉ कराने पर रोस्टन चेज को बधाई देते विराट कोहली (फोटो: AFP)
किंग्सटन: टीम इंडिया भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं जीत पाई और सीरीज में क्लीनस्वीप करने के उसके सपने के झटका लगा है, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने आगे बढ़कर विंडीज बल्लेबाजों की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि विंडीज बल्लेबाजों ने जिस तरह का खेल दिखाया है, उसके लिए उन्हें सराहना मिलनी ही चाहिए. गौरतलब है कि सबीना पार्क में खेले गए इस मैच में रोस्टन चेज की अगुवाई में विंडीज बल्लेबाजों ने पूरा दिन निकाल दिया और भारत को वापसी करने का मौका नहीं दिया, जिससे मैच ड्रॉ हो गया.

विराट कोहली ने मैच के बाद विंडीज बल्लेबाजों के धैर्य और साहस को सलाम करते हुए भारत को सीरीज में आगे की ओर सोचने का संदेश दिया. विंडीज ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज ने न केवल पहली पारी में 5 विकेट लिए बल्कि संकट में दिख रही अपनी टीम की बल्लेबाजी की कमान संभालते हुए 137 रन ठोक दिए और नाबाद लौटे और भारत को सीरीज में 2-0 की लीड लेने से रोक दिया.

कुछ स्पेशल की होती है जरूरत
विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, "हमारे लिए यह परीक्षा वाला दिन रहा. यही टेस्ट क्रिकेट का मजा है. दुख इस बात का रहा कि चौथे दिन हमारा ज्यादातर समय बारिश की भेंट चढ़ गया, लेकिन यह कोई बहाना नहीं है, वेस्टइंडीज ने जिस तरह का खेल दिखाया वह काबिलेतारीफ रहा. जब आप सीरीज में एक टेस्ट हार चुके होते हैं और दूसरे में पीछे चल रहे होते हैं, तो आपको मैच बचाने के लिए कुछ स्पेशल करने की जरूरत होती है.'

48 रनों पर चार विकेट गंवा देने के बाद मेजबान टीम ने चेस के अलावा जर्मेन ब्लैकवुड (62), शॉन डॉवरिच (74) और कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 64) के दम पर वापसी करते हुए भारत को लगातार दूसरी जीत से वंचित कर दिया.

हमने मौके गंवाए
भारतीय कप्तान ने कहा, "हमारे गेंदबाजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. हमने कुछ मौके बनाए, लेकिन वह हाथ से निकल गए. टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे मैं खुश हूं. पहले चोर दिन विकेट गेंदबाजी के लिए मददगार था, लेकिन पांचवें दिन उतनी मदद नहीं मिली. इसका कारण गेंद का नरम हो जाना रहा. जब गेंद नरम हो जाती है, तो 25-30 ओवर का खेल बेकार चला जाता है."

कोहली ने कहा, "हम यह नहीं कह सकते की हमारे पास पांच गेंदबाज नहीं थे. अगर पांच गेंदबाजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और विपक्षी टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की है तो आपको उनकी तारीफ करनी होगी."
(इनुपुट एजेंसियों से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
विराट कोहली ने कहा, हम बहाना नहीं बना सकते, वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को श्रेय मिलना चाहिए
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com