विराट ने लगातार चौथे साल दी किंग खान सहित तमाम सितारों को मात, साल 2020 में इतनी रही ब्रांड वेल्यू

डफ ऐंड फेल्प्स के सेलिब्रिटी ब्रांड मूल्यांकन अध्ययन के छठे संस्करण के मुताबिक 2020 में शीर्ष 20 हस्तियों का कुल ब्रांड मूल्य एक अरब अमरीकी डालर था, जो 2019 के मुकाबले पांच प्रतिशत कम है.

विराट ने लगातार चौथे साल दी किंग खान सहित तमाम सितारों को मात, साल 2020 में इतनी रही ब्रांड वेल्यू

कोरोना से विराट के ब्रांड पर रत्ती भर भी असर नहीं पड़ा है.

खास बातें

  • कोहली का विराट ब्रांड रूप!
  • विराट आगे, शाहरुख पीछे!
  • कोरोना भी कुछ नहीं बिगाड़ सका कोहली का
मुंबई:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान से दूर रहें या नजदीक, अच्छी खबरें उनका पीछा ही नहीं छोड़ती हैं. और अब जब टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने की तैयारी कर रही है, तो उससे एक दिन पहले विराट (Virat Kohli) के लिए एक और अच्छी खबर आयी है. विराट कोहली लगातार चौथे साल 2020 में सबसे मूल्यवान भारतीय सेलीब्रिटी के रूप में सामने आए हैं. और इस मामले में उन्होने अक्षय कुमार और किंग खान जैसे सुपरस्टारों को भी पीछे  छोड़ दिया. क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली 23.77 करोड़ अमेरिकी डॉलर (1732.92 करोड़ रुपये) के ब्रांड मूल्य के साथ लगातार चौथे साल 2020 में सबसे मूल्यवान भारतीय सेलिब्रिटी रहे, और इस सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर हिंदी फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार तथा रणवीर सिंह का नाम है. ब्रांड मूल्यांकन में महारत रखने वाली कंपनी डफ ऐंड फेल्प्स ने वीरवार को एक बयान में कहा कि 2020 के लिए शीर्ष 10 सर्वाधिक मूल्यवान सेलिब्रिटी की सूची में सिर्फ कोहली फिल्म उद्योग से बाहर के हैं और इनमें सिर्फ दो महिलाएं हैं. 

IND vs ENG: पहले टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही जो रूट के नाम दर्ज होगा अनोखा संयोग

बयान में कहा गया कि 2020 में कोहली का ब्रांड मूल्य यथावत बना रहा, जबकि शीर्ष 20 सेलिब्रिटी ने अपने कुल मूल्य का पांच प्रतिशत या करीब एक अरब अमेरिकी डॉलर गंवा दिया. कोहली लगातार चौथे साल सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी बने हुए हैं. और यहां बहुत ही खास बात यह है कि कोविड-19 महामारी के बावजूद उसका ब्रांड मूल्य 23.77 करोड़ डॉलर (1732.92 करोड़ रुपये)  पर स्थिर है और यह महामारी भी उनकी ब्रांड वेल्यू को प्रभावित नहीं कर सकी. अक्षय कुमार का ब्रांड मूल्य 13.8 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11.89 करोड़ अमेरिकी डॉलर (866.82 रुपये)  रहा और वह दूसरे स्थान पर हैं. रणवीर सिंह 10.29 करोड़ डॉलर (750.18 करोड़ रुपये) के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. 

T10: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के बेटे ने मचाया धमाल, 22 गेंद पर 54 रन ठोक डाले..देखें Video


डफ ऐंड फेल्प्स के सेलिब्रिटी ब्रांड मूल्यांकन अध्ययन के छठे संस्करण के मुताबिक 2020 में शीर्ष 20 हस्तियों का कुल ब्रांड मूल्य एक अरब अमरीकी डालर था, जो 2019 के मुकाबले पांच प्रतिशत कम है. इस सूची में 5.11 करोड़ डॉलर (372.54 करोड़ रुपये) के मूल्यांकन के साथ शाहरुख खान चौथे स्थान पर हैं, जबकि दीपिका पादुकोण 5.04 करोड़ डॉलर (367.43 करोड़ रुपये) के साथ पांचवें स्थान पर रहीं. आलिया भट्ट छठे स्थान पर रहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था.