IND vs ENG: विराट कोहली ने बतौर कप्तान तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, बने नंबर वन

IND vs ENG 3rd Test: विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक खास रिकॉ़र्ड अपने नाम कर लिया. विराट कोहली भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. ऐसा कर कोहली ने धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है

IND vs ENG: विराट कोहली ने बतौर कप्तान तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, बने नंबर वन

विराट कोहली ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

IND vs ENG: अहमदाबाद में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया. हार के साथ ही इंग्लैंड की टीम का आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग समाप्त हो गई. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच में भारत की जीत के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक खास रिकॉ़र्ड अपने नाम कर लिया. विराट कोहली भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. ऐसा कर कोहली ने धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम अपने घर पर अब 22 टेस्ट मैच जीतने में सफल रही है. धोनी की कप्तानी में भारत ने अपनी धरती पर 21 टेस्ट मैच जीता था. वहीं मोहम्मद अजहरूद्धीन की कप्तानी में भारत ने अपनी धरती पर 13 टेस्ट मैच जीते थे. बता दें कि 1877 सेसिर्फ 22वीं बार कोई टेस्ट दो दिन में खत्म हुअ है.

IND vs ENG: अश्विन ने रचा इतिहास, भारत की ओर से सबसे तेज 400 विकेट लेने का बनाया रिकॉर्डb

भारत की टीम सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच भी इसी मैदान पर खेलने वाली है. इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 112 रन पर आउट हुई थी जिसके बाद भारतीय टीम की पहली पारी 145 रन पर सिमट गई.

IND vs ENG, 3rd Test: अक्षर पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले केवल दूसरे भारतीय स्पिनर बने


दूसरी पारी में इंग्लैंड 81 रन पर आउट हो गई. भारत को जीत के लिए 49 रनों का टारगेट मिला था जिसे भारत ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया. भारत ने अबतक 3 डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 2 में जीत और 1 में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था जो 3 दिन में खत्म हुआ था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.