IND vs ENG: कुलदीप यादव की जादुई गेंद, 10.9 डिग्री घूमी, कुछ नहीं कर पाया इंग्लिश बल्लेबाज, देखें वीडियो

Kuldeep Yadav: जैक क्रॉली जिस गेंद पर आउट हुए, उस पर वह पूरी तरह से चकमा खा गए. यह गेंद 10 डिग्री से अधिक घूमी. गेंद बल्ले और पैड के बीच के गैप से सीधे स्टंप पर जाकर लगी.

IND vs ENG: कुलदीप यादव की जादुई गेंद, 10.9 डिग्री घूमी, कुछ नहीं कर पाया इंग्लिश बल्लेबाज, देखें वीडियो

Kuldeep Yadav, Ind vs Eng 5th Test: कुलदीप यादव की जादुई गेंद पर बोल्ड हुए जैक क्रॉली, 10.9 डिग्री घूमी गेंद

Kuldeep Yadav Leaves Zak Crawley Stunned: भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में हो रहे सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले का पहला दिन भारतीय स्पिनर्स के नाम रहा. कुलदीप यादव के पांच और आर अश्विन के चार विकेटों के दम पर भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी 218 रनों पर समेट दी. इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज जैक क्रॉली रहे, जिन्होंने 79 रनों की पारी खेली. वहीं दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं. भारत के लिए सलामी बल्लेबाज जायसवाल 57 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा रोहित शर्मा 52 रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं शुभमन गिल 26 रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ी पहले दिन  कुलदीप यादव की फिरकी पर नाचते दिखे. कुलदीप यादव ने जैक क्रॉली का शिकार करने के लिए ऐसी गेंद फेंकी की इंग्लिश बल्लेबाज कुछ कर नहीं पाया और बोल्ड हुआ. कुलदीप यादव की यह गेंद 10.9 डिग्री घूमी थी.

कुलदीप यादव ने अपनी इस गेंद से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न की याद दिलाई. पहले दिन के दूसरे सत्र में अच्छी तरह से जमे हुए जैक क्रॉली के सामने जब तक कुलदीप नहीं आए थे, तब तक वह आराम से रन बटोर रहे थे. लेकिन, चाइनामैन स्पिनर ने आते ही क्रॉली के रनों की गति पर लगाम लगाई. जैक क्रॉली जिस गेंद पर आउट हुए, उस पर वह पूरी तरह से चकमा खा गए. यह गेंद 10 डिग्री से अधिक घूमी. गेंद बल्ले और पैड के बीच के गैप से सीधे स्टंप पर जाकर लगी. क्रॉली धीरे-धीरे अपने शतक के करीब पहुंच रहे थे, लेकिन कुलदीप यादव ने अपनी जादुई गेंद से उन्हें ड्रेसिंग रूम का रास्ता दिखाया.

बता दें, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था.  इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली (108 गेंद में 79 रन, 11 चौके और एक छक्का) शीर्ष स्कोरर रहे कुलदीप (72 रन पर पांच विकेट) ने इससे पहले पारी में चौथी बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाते हुए इंग्लैंड के शीर्ष और मध्य क्रम को समेटा तो वहीं अश्विन (51 रन पर चार विकेट) ने निचले क्रम को ध्वस्त किया. रविंद्र जडेजा (17 रन पर एक विकेट) ने भी एक विकेट चटकाए जिससे सभी 10 विकेट स्पिनरों के खाते में गए. इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली (108 गेंद में 79 रन, 11 चौके और एक छक्का) शीर्ष स्कोरर रहे. अश्विन की तरह अपना 100वां टेस्ट खेल रहे जॉनी बेयरस्टो (18 गेंद में 29 रन), सलामी बल्लेबाज बेन डकेट (27), जो रूट (26) और बेन फोक्स (24) अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे. जायसवाल ने धीमी शुरुआत के बाद ऑफ स्पिनर शोएब बशीर का स्वागत चार गेंद में तीन छक्कों के साथ किया.


यह भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: ओलंपिक क्वालीफायर में निशांत देव ने किया जीत से आगाज, शिव थापा, अंकुशिता बोरो हारे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: अपने ही देश में विश्व चैंपियन खिलाड़ी बना 'आतंकवादी', शतरंज के बादशाह को पुतिन से 'दुश्मनी' पड़ी मंहगी