video: ऑस्ट्रेलिया मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने जडेजा-सिराज की इस तस्वीर को दिया तूल, तो बीसीसीआई ने बतायी असल वजह

India vs Australia 1st Test, Day 1: यह सारा विवाद तब पैदा हुआ, जब पहले दिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बॉलिंग करने से पहले सिराज की तरफ गए और उन्होंने उनके हाथ से कुछ लेकर अपनी उंगली पर लगाया.

video: ऑस्ट्रेलिया मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने जडेजा-सिराज की इस तस्वीर को दिया तूल, तो बीसीसीआई ने बतायी असल वजह

India vs Australia 1st Test: ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने जडेजा और सिराज की इस तस्वीर को तूल देने का पूरा प्रयास किया

खास बातें

  • यह जडेजा और सिराज क्या कर रहे ?
  • कंगारू मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने विषय को दिया तूल
  • बीसीसीआई ने बताया कि आखिर क्या है माजरा
नई दिल्ली:

India vs Australia 1st Test, Day 1:  मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वीरवार से शुरू हुयी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट चटकाने वाले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की सामने आयीं कुछ तस्वीरों ने एक अलग विवाद का रूप ले लिया. दरअस सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो हो गया, जिसमें दिख रहा है कि गेंदबाजी शुरू करने से पहले रवींद्र जडेजा  साथी खिलाड़ी मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) से कुछ लेकर उसे अपनी बायीं तर्जनी उंगली पर रगड़ते हुए दिख रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की नजर जैसे ही इस तस्वीर पर गयी, तो वैसे ही इसे उसने तूल दे दिया. और कंगारू पूर्व क्रिकेटर भी चैनलों पर विचार-विमर्श पर जुट गए. 

SPECIAL STORIES:

ऑस्ट्रेलियाई चैनल ने नागपुर पिच पर उठाया सवाल, तो वसीम जाफर ने दिया ऐसा मजेदार जवाब


क्या सुपर से ऊपर रिकॉर्ड है, ब्रेडमैन के बाद रोहित शर्मा केवल दूसरे बल्लेबाज

पहले दिन का खेल खत्म, गेंदबाजों के बाद रोहित ने दिखाया दम, भारत 77/1

इन कंगारू पूर्व क्रिकेटरों ने विमर्श में यह बताने और समझाने की कोशिश की कि जडेजा और सिराज यह चोरी से गच्चा देने की कोशिश करते हुए क्या कर रहे हैं. इनका इशारा गेंद पर कुछ लगाने को लेकर था. इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के फॉक्स चैनल पर भी खासी चर्चा हुई. यह तस्वीर तब बहस का विषय बनी, जब एक प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो के फुटेज को पोस्ट किया. 

इस पर पूर्व कप्तान टिम पेन ने जवाब दिया, ‘दिलचस्प.' बहरहाल जब  मामला बहुत ज्यादा बढ़ गया, तो बीसीसीआई के सूत्र ने साफ किया कि जडेजा की उंगली में दर्द था और उंगली को आराम देने के लिए जडेजा ने सिराज की मदद से उंगली पर बॉलिंग करने से पहले मरहम लगाया था.  

ध्यान दिला दें कि नियमों के हिसाब से गेंद पर क्रीम लगाना या छेड़छाड़ करना नियम के एकमद विरुद्ध है. दुनिया ने देखा कि ऑस्ट्रेलिया की इस टीम के सदस्य डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ दक्षिण अफ्रीका में 2018 में कैसे गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में प्रतिबंध झेल चुके है. 

(इनपुट: भाषा)

IND vs AUS 1st Test: उस्मान ख्वाजा के विकेट पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का विलाप, DRS मशीन पर ही उठा दिए सवाल

Gymnast Dipa Karmakar पर 21 महीनों का Ban, जानिए कारण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com