विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 02, 2022

U-19 WC: अफगानिस्तान का फाइनल में पहुंचने का सपना टूटा तो रोने लगे युवा क्रिकेटर, देखें Video

U-19 WC: इंग्लैंड (England u-19) ने अफगानिस्तान (Afghanistan U-19) को रोमांचक मुकाबले में 15 रन से हराकर 24 साल के इंतजार को खत्म करते हुए आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में प्रवेश कर लिया

U-19 WC: अफगानिस्तान का फाइनल में पहुंचने का सपना टूटा तो रोने लगे युवा क्रिकेटर, देखें Video
रोने लगे अफगानिस्तानी खिलाड़ी

U-19 WC: इंग्लैंड (England u-19) ने अफगानिस्तान (Afghanistan U-19) को रोमांचक मुकाबले में 15 रन से हराकर 24 साल के इंतजार को खत्म करते हुए आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में प्रवेश कर लिया . स्पिनर रेहान अहमद ने 46वें ओवर में तीन विकेट लिये जब अफगानिस्तान को आखिरी दस गेंद में 18 रन बनाने थे. 2 साल पहले साउथ  अफ्रीका में हुए टूर्नामेंट में नौवें स्थान पर रही इंग्लैंड टीम ने जबर्दस्त वापसी की है,  दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम अब कूलिज में तीसरे स्थान का मुकाबला खेलेगी. बता दें कि अफगानिस्तान की टीम मैच में जीत के करीब थी लेकिन दुर्भाग्य से इंग्लैंड गेंदबाजों ने आखिरी समय में गजब की गेंदबाजी कर मैच का पासा पलट दिया. मैच में मिली हार के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी काफी इमोशनल दिखे. डग आउट में मौजूद हर एक अफगानिस्तानी युवा क्रिकेटरों के आंखों में आंसू थे. 

IPL 2022 Mega Auction से पहले 'थाला' का दिखा सुपरहीरो वाला अवतार, देखकर फैन्स फूले नहीं समा रहे- Video

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने अच्छी शुरूआत की और साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 88 रन बनाने वाले जैकब बेथेल को नावीद जदरान ने सस्ते में पगबाधा आउट कर दिया. कप्तान टॉम प्रेस्ट भी जल्दी आउट हो गए जिससे स्कोर 56 रन पर दो विकेट हो गया. जॉर्ज थॉमस ने 50 रन बनाये लेकिन नूर अहमद की शानदार गेंद पर आउट हो गए. विलियम लक्सटन को इजहारूलहक नावीद ने क्लीन बोल्ड किया तब सौ रन पर पांच विकेट गिर चुके थे.

आखिरी गेंद पर जीत को चाहिए थे 5 रन, बिना छक्का लगाए जीती टीम, ऐसा 'करिश्मा' देख कमेंटेटर चिल्लाने लगे- Video

इसके बाद फिर बारिश हो गई और मैच 47 ओवर का करना पड़ा. इंग्लैंड के लिये आखिर में जॉर्ज बेल और एलेक्स होर्टोन ने 95 रन की साझेदारी करके टीम को 231 रन तक पहुंचाया. अफगानिस्तान को डकवर्थ लुईस प्रणाली से संशोधित लक्ष्य मिला जिससे उन्हें अच्छी शुरूआत की जरूरत थी लेकिन वे नाकाम रहे.

IPL 2022 Auction: आकाश चोपड़ा ने बताया, RCB-KKR का कप्‍तान कौन हो सकता है..

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोश बॉयडेन ने पारी की तीसरी ही गेंद पर विकेट लिया. अल्लाह नूर ने आते ही छक्का लगाकर दबाव कम किया और अपनी अर्धशतकीय पारी में आठ चौके जड़े. मोहम्मद इशाक के रन आउट होने के बाद हालांकि अफगानिस्तान की पारी कमजोर पड़ गई.  नूर 60 रन बनाकर आउट हुए. अब्दुल हादी ने नाबाद 37 रन बनाकर टीम को 200 के पार पहुंचाया लेकिन अहमद ने आखिर में शानदार गेंदबाजी करके इंग्लैंड को 1998 के बाद पहली बार अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाया. इंग्लैंड ने 1998 में खिताब जीता था. यानि 24 साल के बाद इंग्लैंड की अंडर 19 टीम वर्ल्ड कप में पहुंची है. (भाषा के साथ)

IPL 2022 Auction : बीसीसीआई की ऑक्शन लिस्ट में चौंकाने वाले नाम, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे ये खिलाड़ी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
U-19 WC: अफगानिस्तान का फाइनल में पहुंचने का सपना टूटा तो रोने लगे युवा क्रिकेटर, देखें Video
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;