टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज, चहल ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भले ही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. चहल टी-20 इंटरनेशनल  (Most Wicket in T20I by Indian Bowler) में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज, चहल ने रचा इतिहास

चहल ने बनाया रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भले ही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. चहल टी-20 इंटरनेशनल (Most Wicket in T20I by Indian Bowler) में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. चहल के नाम अब 60 विकेट दर्ज हो गए हैं. उन्होंने जसप्रीत बुमराह के रिकॉ़र्ड को तोड़ दिया. बुमराह ने टी-20 इंटरनेशनल में 59 विकेट लिए हैं. चहल ने यह कारनामा जोस बटलर को आउट कर बनाया. चहल ने 46वें मैच में यह रिक़ॉर्ड अपना बना लिया. जसप्रीत बुमराह ने 50 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलकर 59 विकेट हासिल किए हैं. 

SA और जिम्बाब्वे दौरे के लिए हुआ पाकिस्तान की टीम का ऐलान, बैन झेलने वाले खिलाड़ी की वापसी

बुमराह अब भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. तीसरे नंबर पर अश्विन हैं, अश्विन ने अबतक टी-20 इंटरनेशनल में 46 मैच में 52 विकेट लिए हैं. चौथे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं. भुवी ने अबतक टी-20 इंटरनेशनल में 41 विकेट लिए हैं. इसके अलावा पांचवें नंबर पर कुलदीप यादव हैं जिनके नाम अबतक टी-20 इंटरनेशनल में 39 विकेट दर्ज है. 


बात करें टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की तो वो गेंदबाज लसिथ मलिंगा हैं जिनके नाम 107 टी-20 इंटरनेशनल विकेट दर्ज है. दूसरे नंबर पर शाहिद अफरीदी हैं जिन्होंने अपने टी-20 इंटरनेशनल में 98 विकेट लिए हैं. न्यूजीलैंड के टिम साउथी ने अबतक टी-20 इंटरनेशनल में 93 विकेट लिए हैं. 

माइकल वॉन ने 'MI' को बताया टीम इंडिया से बेहतर टीम, वसीम जाफर ने करारा जवाब देकर कर दी बोलती बंद

इसके अलावा बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने 52 विकेट लिए हैं. वहीं, राशिद खान ने टी-20 इंटरनेशनल में अबतक 89 विकेट चटका चुके हैं. इस समय टॉप 10 में कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.