विज्ञापन

''मैंने रोहित शर्मा के साथ...'', जिसने श्रीलंका को बनाया चैंपियन, वह रोहित शर्मा का हुआ फैन

Thisara Perera gave big statement: श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी थिसारा परेरा ने रोहित शर्मा की सराहना की है. उनका कहना है कि रोहित शर्मा एक नरम दिल के अच्छे इंसान हैं.

''मैंने रोहित शर्मा के साथ...'', जिसने श्रीलंका को बनाया चैंपियन, वह रोहित शर्मा का हुआ फैन
Rohit Sharma

Thisara Perera gave big statement: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मिली सफलता के बाद हर कोई रोहित शर्मा का फैन हो गया है. लोग उनकी तारीफों के कसीदे गढ़ रहे हैं. इसी कड़ी में श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी थिसारा परेरा ने भी उनकी सराहना की है. उनका कहना है कि रोहित शर्मा एक नरम दिल के अच्छे इंसान हैं. स्टार स्पोर्ट्स के साथ हुई खास बातचीत के दौरान 35 वर्षीय पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, ''मैंने रोहित शर्मा के साथ शिरकत की है. वह सच में एक अच्छे इंसान हैं. एक इंसान के तौर पर वह बहुत ही अच्छे है.''

मौजूदा समय में परेरा इंटरनेशनल क्रिकेट में शिरकत नहीं कर रहे हैं. साल 2021 में बढ़ते उम्र को देखते हुए उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला लिया था. उस दौरान उन्होंने अपनी मन की बात शेयर करते हुए कहा था कि उनके मुताबिक संन्यास लेने और युवाओं को मौका देने का यह सबसे सही समय है.  

आपको जानकर हैरानी होगी कि जब साल 2014 में श्रीलंका की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था. उस टीम का हिस्सा थिसारा परेरा भी थे. उस दौरान उनका प्रदर्शन भी काबिलेतारीफ रहा था. परेरा संन्यास लेने से पहले अपनी टीम के लिए कुल 7 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलने में कामयाब हुई थे. 

परेरा का क्रिकेट करियर 

बात करें थिसारा परेरा के क्रिकेट करियर के बारे में तो वह इंटरनेशनल लेवल पर श्रीलंका के लिए कुल 256 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने में कामयाब हुए थे. इसमें 6 टेस्ट, 166 वनडे और 84 मुकाबले शमिल हैं. 

परेरा के नाम टेस्ट क्रिकेट की 10 पारियों में 20.3 की औसत से 203, वनडे की 133 पारियों में 19.98 की औसत से 2338 और टी20 की 74 पारियों में 23.15 की औसत से 1204 रन दर्ज हैं. 

वहीं गेंदबाजी के दौरान वह टेस्ट की 8 पारियों में 59.36 की औसत से 11, वनडे की 157 पारियों में 32.8 की औसत से 175 और टी20 की 67 पारियों में 33.67 की औसत से 51 विकेट चटकाने के कामयाब रहे. 

यह भी पढ़ें- 6,6,6,6,6,6, द ओवल में कुर्रन नाम का आया तूफान, सैम ने गेंदबाजों को खूब तोड़ा, टीम को दिलाई अकेले जीत, VIDEO


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''अपनी आंख नहीं उठानी है,'' आखिर क्यों डरे हुए हैं रमीज रजा? वजह आप भी जान लीजिए
''मैंने रोहित शर्मा के साथ...'', जिसने श्रीलंका को बनाया चैंपियन, वह रोहित शर्मा का हुआ फैन
Irfan Pathan Legends League Cricket 2024 316. 67 Strike rate Konark Surya Odisha beat Gujarat Giants
Next Article
6,6,6, इरफान पठान का धमाका, 316. 67 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com