विज्ञापन
This Article is From Sep 30, 2015

हालात बिगड़े, ऑस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा फिलहाल मुमकिन नहीं

हालात बिगड़े, ऑस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा फिलहाल मुमकिन नहीं
ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बांग्लादेशी दौरा रद्द होने का औपचारिक ऐलान होना ही बाकी है। 15 सदस्यों वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को वापस स्टेट टीमों में भेज दिया गया है। कंगारू टीम को सोमवार को बांग्लादेश के लिए रवाना होना था। मेहमान टीम को 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले 3 दिनों के अभ्यास मैच के बाद 9 अक्टूबर से पहले और 17 अक्टूबर से दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा लेना था, लेकिन सुरक्षा हालात को देखते हुए अब यह दौरा मुमकिन नहीं लग रहा है।  

आतंकी बना सकते हैं निशाना
ऑस्ट्रेलिया के डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेन अफेयर्स एंड ट्रेड (DFAT) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी दी कि "आतंकवादी बांग्लादेश में ऑस्ट्रेलियाई हितों को अपना निशाना बना सकते हैं"। ऑस्ट्रेलियाई सुरक्षा अधिकारी शॉन कैरोल, टीम मैनेजर गैविन डोवे, और टीम के सिक्योरिटी मैनेजर फ़्रैंक डिमासी बांग्लादेशी अधिकारियों से मिलकर सुरक्षा हालात का जायजा लेना चाहते थे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमूल हसन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को "ब्लैंकेट सिक्योरिटी" यानी पुख्ता सुरक्षा देने का वादा किया, लेकिन सोमवार को ढाका के डिप्लोमैटिक ज़ोन में इटली के एक नागरिक की हत्या के बाद मामला और बिगड़ गया।

आईएसआईएल से है खतरा
मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के डिपार्टमेंट ऑफ फ़ॉरेन अफ़ेयर्स एंड ट्रेड (DFAT) ने फिर से सलाह दी,"इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और लेवान्ट (ISIL) ने इटली के नागरिक की हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि यह अभी तय नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कर्मचारियों को सलाह दी है कि वे सिर्फ गाड़ियों में ढाका में यात्रा करें।"  इंग्लैंड और अमेरिकी सरकार ने  भी बांग्लादेश में अपने नागरिकों के लिए ऐसे ही निर्देश जारी किए हैं। ऐसे में करीब 9 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का टेस्ट दौरा ठप पड़ता दिख रहा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
हालात बिगड़े, ऑस्ट्रेलियाई टीम का बांग्लादेश दौरा फिलहाल मुमकिन नहीं
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com