विज्ञापन

बहुत शोर था सोशल मीडिया पर, जानें असल में कितनी अमीर हैं विनेश फोगाट,अब एफिडेविट से हुआ खुलासा

पिछले दिनों ओलंपिक के दिनों से ही अलग-अलग स्रोतों से विनेश फोगाट की नेटवर्थ को लेकर खबरें आ रही थीं, लेकिन अब चुनाव लड़ने जा रहीं विनेश के एफिडेविट से उनकी असल संपत्ति का खुलासा हुआ है

बहुत शोर था सोशल मीडिया पर, जानें असल में कितनी अमीर हैं विनेश फोगाट,अब एफिडेविट से हुआ खुलासा
विनेश फोगाट की संपत्ति को लेकर अलग-अलग खबरें आ रही थीं. अब उनकी असल संपत्ति का ब्यौरा सामने आया है
नई दिल्ली:

यह ऐसा दौर है, जहां अलग-अलग स्रोतों से किसी भी सेलीब्रिटी के बारे में न जाने क्या-क्या चलता रहता है. मतलब जितने मुंह, इतनी बातें! खासतौर पर जब बात व्यक्ति विशेष की कुल कमाई और कुल संपत्ति के बारे में आती है. कुछ दिन पहले ही ओलंपिक खेलों के समय भारतीय एथलीट और अब नेता बन चुकीं विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को  लेकर अलग-अलग स्रोतों से उनकी कुल संपत्ति को लेकर खबरें आ रही थीं. इस तरह की भी चर्चा थी कि विनेश की करीब 40 करोड़ रुपये की नेटवर्थ=(कुल संपत्ति-कुल देनदारी)है, लेकिन अब जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार बन चुकीं विनेश फोगाट की कुल नेटवर्थ चुनाव आयोग में दाखिल शपथ-पत्र से पूरी तरह  साफ हो गई है. चलिए आप डिटेल से जान लें कि उनके पास क्या-क्या है और वह कितनी संपत्ति की मालकिन हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

पिछले साल कुल इतनी कमाई रही विनेश की

साल 2023-24 वित्तीय वर्ष में विनेश ने दाखिल आयकर में अपनी सालाना आमदनी 13,85, 152 रुपये दिखाई.बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष में  विनेश रेलवे की कर्मचारी थीं और हर महीने एक तय सैलरी उनके खाते में आती थी, लेकिन चुनाव लड़ने से पहले विनेश ने भारतीय रेलवे से त्यागपत्र दे दिया है.  

इतना कैश है फिलहाल विनेश के पास

दायर शपथपत्र के अनुसार विनेश के पास नकद राशि 1,95000 रुपये हैं. 

बैंक खाते में है इतना पैसा

विनेश फोगाट के फिलहाल तीन खाते हैं. इसमें एक में करीब 23,00000 लाख रुपये जमा हैं, तो दूसरे खाते में करीब सत्रह लाख रुपये हैं, तो एक खाते में करीब बीस हजार रुपये की रकम जमा है. कुल मिलाकर विनेश के पास बैंक में  करीब चालीस लाख रुपये हैं

इतनी गाड़ियां हैं विनेश के पास

कुल मिलाकर विनेश के पास चार चौपहिया वाहन हैं. इसमें पैंतीस लाख की वोल्वो XC, करीब 17 लाख की टोयटा इनोवा, करीब बारह लाख की  हुंडई क्रेटा और करीब चालीस हजार की मोटरबाइक टीवीएस ज्युपिटर है. 

Latest and Breaking News on NDTV

इतनी रकम के गहने हैं 

विनेश के पास करीब सवा दो लाख रुपये का सोना, 4500 रुपये की चांदी है. कुल मिलाकर विनेश की नकदी, बैंक  सेविंग और जेवरातों की कीमत करीब एक करोड़ और दस लाख रुपये बैठती है. 

इतनी कीमत का मकान है विनेश का

खरखौदा गांव में विनेश के नाम अपना मकान भी है. खरीद के समय इसकी कीमत करीब 1 करोड़, 8500000 लाख रुपये थी. वर्तमान में इसकी बाजार कीमत करोड़ दो कोरड़ रुपये है. 

कुल इतनी नेटवर्थ है विनेश की

मकान के दो करोड़ और बाकी एक करोड़  दस लाख मिलाकर विनेश की कुल संपत्ति करीब तीन करोड़ दस लाख रुपये हो जाती है. और अगर इसमें से उनकी इनोवा कार के लोन की रकम (13,61, 782) को हटा दें, तो उनकी कुल नेटवर्थ=(कुल संपत्ति-कुल देनदारी) करीब दो करोड़ और 96  लाख रुपये बैठती है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नीरज चोपड़ा की फिर गोल्ड पर टिकी नजर, जानें अब कहां बिखरेंगे जलवा, नोट कर लें तारीख
बहुत शोर था सोशल मीडिया पर, जानें असल में कितनी अमीर हैं विनेश फोगाट,अब एफिडेविट से हुआ खुलासा
India para-javelin thrower Navdeep Singh presented a cap to Prime Minister Narendra Modi sat down as Navdeep gently put the cap on PM Modi's head
Next Article
PM Modi Meet Navdeep Singh: पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाले नवदीप सिंह ने गिफ्ट की कैप, PM मोदी के इस अंदाज ने जीत लिया दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com