इस वजह से शेन वॉर्न भड़के विंडीज कप्तान जैसन होल्डर के निलंबन पर

इस वजह से शेन वॉर्न भड़के विंडीज कप्तान जैसन होल्डर के निलंबन पर

शेन वॉर्न की फाइल फोटो

खास बातें

  • 12 महीने के भीतर दूसरी बार हुआ ऐसा होल्डर के साथ
  • धीमी ओवर गति के दोषी पाए जाने पर मिली सजा
  • तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएगे होल्डर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विंडीज के कप्तान जैसन होल्डर को एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित कर दिया है. इसके बाद अब होल्डर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. वैसे दिग्गज शेन वॉर्न ने जैसन होल्डर के निलंबन के फैसले की तीखी आलोचना की है. निश्चित ही दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हराने वाली विंडीज टीम पर इस फैसले का कुछ न कुछ असर जरूर पड़ेगा.

होल्डर के स्थान पर अब क्रैग ब्रैथवेट तीसरे टेस्ट में टीम की कमान संभाल सकते हैं. वह इससे पहले पिछले साल बांग्लादेश दौरे पर भी दो मैचों की वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी कर चुके हैं. तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सेंट लुसिया में शनिवार से खेला जाएगा.  वेस्टइंडीज ने एंटिगुआ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में रविवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. मेजबान टीम ने पहला टेस्ट 381 रन से जीता था. वेस्टइंडीज की 2009 के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ यह पहली सीरीज जीत है. 

यह भी पढ़ें:  श्रीलंकाई एंजेलो परेरा ने दोहराया 'सबसे बड़ा इतिहास', 200 साल में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा


जैसन होल्डर को धीमी ओवर गति का दोषी पाए जाने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर को एक मैच के लिए निलंबित किया गया. लेकिन महान ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने अपना तर्क रखते हुए कहा कि यह फैसला बहुत ही हास्यास्पद है.  

VIDEO:  ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शेन वॉर्न ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच पूरे तीन दिन भी नहीं चला. ऐसे में होल्डर को एक मैच के लिए निलंबित करना पूरी तरह से हास्यास्पद है. फैसला लेते हुए बिल्कुल भी सामान्य समझ का इस्तेमाल नहीं किया गया.