इस वजह से पूर्व विकेटकीपर सरफराज को लेकर आश्वस्त नहीं, XI में खान की जगह को लेकर डिबेट जोरों पर

Sarfaraz Khan: पिछले दिनोें सरफराज खान को भारतीय टीम में जगह मिली, लेकिन फैंस को भरोसा नहीं है कि वह दूसरे टेस्ट की इलेवन में खेलेंगे या नहीं

इस वजह से पूर्व विकेटकीपर सरफराज को लेकर आश्वस्त नहीं, XI में खान की जगह को लेकर डिबेट जोरों पर

नई दिल्ली:

हाल ही में सरफराज खान के चाहने वालों और समर्थकों के चेहरे पर तब मुस्कान आई, जब दूसरे टेस्ट से पहले इस बल्लेबाज का चयन भारतीय टीम में हो ही गया. हालांकि, सरफाज को तब बुलाया गया, जब केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल होकर बाहर हो गए. बहरहाल, इसके बावजूद यह साफ नहीं है कि सरफराज (Sarfaraz Khan) को दूसरे टेस्ट की इलेवन में जगह मिलेगी भी या नहीं. सरफराज  का एक जगह के लिए रजद पाटीदार (Rajat Patidar) के साथ मुकाबला है, तो दोनों को एक साथ भी इलेवन में जगह मिल सकती है. हालांकि, पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता इस युवा बल्लेबाज की क्षमताओं को लेकर आश्वस्त नहीं हैं. वजह है कि दासगुप्ता ने कहा कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में करीब 70 के औसत के बावजूद सरफराज ने बड़े मैचों में रन नहीं बनाए हैं. 

IND vs ENG: टीम इंडिया को खलेगी इन खिलाड़ियों की कमी, वापसी के लिए लगाना होगा ये दांव

IND vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग XI का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी तो बशीर करेंगे डेब्यू


पूर्व स्टंपर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि निश्चित तौर पर सरफराज पिछले तीन साल में जैसी प्रचंड फॉर्म में रहे हैं, उसके लिए उन्हें श्रेय दिया जाना चाहिए. हाल ही में सरफराज ने इंग्लैंड ए के खिलाफ भी रन बनाए. वह निमयित रूप से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद दो सवाल हैं. 

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा सवाल यह है कि वह किसकी जगह खेलेंगे. हम बहुत ही आसानी से कह देते हैं कि फलां खिलाड़ी टीम में होना चाहिए, लेकन यहां केवल 11 ही खेल सकते हैं. और टीम में 15-16 खिलाड़ी हो सकते हैं. दासगुप्ता ने कहा कि दूसरी बात यह है कि कुछ लोगों के मुंह से मैंने सुना है कि बड़े मैचों में रन कहां हैं? पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि मैं नहीं सोचता कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में स्तरीय टीम हैं, जो सेलेक्टरों की इस बात में मदद कर सकती हैं कि खिलाड़ी विशेष राष्ट्रीय टीम में होना चाहिए या नहीं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दासगुप्ता ने कहा कि लोग प्रथमश्रेणी क्रिकेट की बात करते हैं. ससम्मान कहूंगा कि यहां 37 घरेलू टीम खेल रही हैं, लेकिन आप बहुत ही औसत टीम के खिलाफ खेल रहे थे. मुझे यह नहीं कहना चाहिए क्योंकि यह कुछ टीमों के लिए असम्मान होगा, लेकिन रनों की गुणवत्ता भी अपने आप में महत्वपूर्ण बात है. लेकिन मैं ऐसा सरफराज के खिलाफ नहीं कह रहा हूं. दासगुप्ता ने गिल बनाम सरफराज की तुलना पर विचार रखते हुए कहा कि गिल को ज्यादा  मौका मिलने की संभावना हूं क्योंकि सेलेक्टर सरफराज के मुकाबले गिल में ज्यादा संभावना देखते हैं.