विज्ञापन

IND vs AUS: "10 साल से हमारा सपना..." भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने दिया बड़ा बयान

Nathan Lyon: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम इस साल के अंत में घरेलू मैदान पर पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतकर भारत के खिलाफ अपना अधूरा काम पूरा करेगी.

IND vs AUS: "10 साल से हमारा सपना..." भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने दिया बड़ा बयान
Nathan Lyon: ऑस्ट्रेलियाई टीम के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नहीं जीतने पर बोले नाथन लियोन

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम इस साल के अंत में घरेलू मैदान पर पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतकर भारत के खिलाफ अपना अधूरा काम पूरा करेगी. ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर का लक्ष्य भारत के खिलाफ टीम में अहम योगदान देने पर है और वो एक दशक से ट्रॉफी न जीतने का हिसाब बराबर करने के लिए बेताब हैं. ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 के बाद से अब तक बॉर्डर-गावस्कर पर कब्जा नहीं जमाया है. इस दौरान उन्हें अपने घर में भी लगातार दो सीरीज में हार मिली है.

2020-21 में भारत 0-1 से पीछे था और एडिलेड में 36 रन पर ऑलआउट हो गया था लेकिन उसके बाद टीम मेलबर्न में जीती और ब्रिस्बेन में उन्होंने इतिहास रचा. साथ ही साथ सिडनी में भी एक न भूलने वाले टेस्ट को वे ड्रॉ कराने में कामयाब रहे थे. लगभग हर फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और सभी ट्रॉफी जीती लेकिन इस युग वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी न जीत पाना उन्हें काफ़ी चुभता है. ऑस्ट्रेलिया को वनडे विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का ख़िताब जिताने वाले कप्तान पैट कमिंस अब तक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने वाली टीम में नहीं रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

नाथन लियोन ने कहा,"10 साल से हमारा सपना अधूरा है. काफी लंबा समय हो गया है और मुझे पता है कि हम खासकर अपने घर पर चीजों को बदलने के लिए बेताब हैं. मुझे गलत मत समझें, लेकिन भारत एक सुपरस्टार है और बेहद चुनौतीपूर्ण टीम है. लेकिन मैं चीज़ों को बदलने और ट्रॉफी वापस पाने के लिए बेताब हूं." लियोनने आगे कहा,"ऐसा महसूस हो रहा है कि हम कुछ साल पहले की टीम से अलग हैं, हम एक महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बनने के सफ़र पर हैं. हालांकि हम निश्चित रूप से अभी वहां नहीं हैं लेकिन उससे दूर भी नहीं क्योंकि हम बेहतरीन क्रिकेट खेल रहे हैं."

नाथन लियोन ने इस दौरान यह स्वीकार किया कि भारत के पास कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की भरमार है जिसमें उन्होंने यशस्वी जायसवाल को सबसे बेहतरीन बताया. साथ ही साथ ये भी कहा कि काउंटी क्रिकेट के अनुभव को वह जायसवाल के ख़िलाफ़ इस्तेमाल करेंगे. नाथन लियोन ने क्रिकेट से अपने प्यार को लेकर कहा,"मुझे क्रिकेट के बारे में बात करना पसंद है, इसलिए अगर मैं किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर सकता हूं जिसने टेस्ट क्रिकेट खेला है तो मैं कुछ ऐसा सीख सकता हूं जिसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है. इस खेल के बारे में बहुत सारा ज्ञान तैर रहा है जिसका हम हमेशा उपयोग कर सकते हैं."

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं नाथन लियोन के अलावा जोश हेज़लवुड भी उन खिलाड़ियों में हैं जो 2014-15 सीरीज का हिस्सा थे और उन्हें भी इस सूखे का खत्म होने का इंतजार है. जोश हेज़लवुड ने कहा,"ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत को कभी टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है. यह कहना काफी आश्चर्यजनक है. यह वह चीज़ है जिसे हमें निश्चित रूप से, विशेष रूप से घर पर टिकने की ज़रूरत है - हमें यहां घर पर लगभग हर सीरीज जीतनी चाहिए."

जोश हेज़लवुड ने आगे कहा,"पिछली सीरीज में हमने स्पष्ट रूप से उन्हें एडिलेड में 36 रन पर आउट कर दिया था और हमने सोचा था कि हम घर पर वापस आ गए हैं (और) इन मैदानों पर आश्वस्त हैं. लोग कहते हैं कि हमने उस आखिरी टेस्ट में भारत बी के खिलाफ खेला था, लेकिन वे कभी-कभी ऐसा कर सकते हैं सर्वश्रेष्ठ टीम से भी अधिक मजबूत बनें. उनके पास सभी प्रारूपों में अविश्वसनीय गहराई है और हम अब यह देखना शुरू कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और घरेलू मैचों में अलग-अलग गेंदों का इस्तेमाल करेगा पाकिस्तान, पीसीबी ने लिया फैसला

यह भी पढ़ें: "उसे नहीं खिलाया जाता.." अश्विन ने घातक यॉर्कर से सनसनी मचाने वाले गेंदबाज को टीम में जगह नहीं मिलने पर दिया ये रिएक्शन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: "मैंने किसी बल्लेबाज को ऐसे...", अजय जडेजा ने पकड़ी जायसवाल की बैटिंग में बड़ी खामी
IND vs AUS: "10 साल से हमारा सपना..." भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने दिया बड़ा बयान
Travis Head becomes first Australian batsman to score fastest half century in T20I against England
Next Article
जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com