भारत vs इंडीज : दूसरे टी20 में टीम इंडिया के तीन गेंदबाजों ने अपने पहले ही ओवर में लिया विकेट

भारत vs इंडीज : दूसरे टी20 में टीम इंडिया के तीन गेंदबाजों ने अपने पहले ही ओवर में लिया विकेट

पहले ओवर में जॉनसन चार्ल्‍स को आउट करने वाले अमित मिश्रा ने 3 विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अमित मिश्रा ने अपने पहले ओवर में जॉनसन चार्ल्‍स को आउट किया
  • अश्विन ने अपने प्रारंभिक ओवर में सिमंस का विकेट झटका
  • बुमराह के पहले ओवर में आउट हुए मर्लोन सेमुअल्‍स
लॉडरहिल (अमेरिका):

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे और अंतिम मैच में रविवार को भारतीय गेंदबाजों ने बेहद अनुशासित प्रदर्शन किया. शनिवार को जहां वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज उन पर हावी रहे, वहीं आज बारी भारतीय गेंदबाजों की थी. भारत के तेज और स्पिन गेंदबाजों ने नियमित अंतराल में विकेट लेते हुए कैरेबियन बल्‍लेबाजों को हाथ खोलने के मौके नहीं दिए. यही कारण रहा कि जहां शनिवार के मैच में इंडीज टीम 245 की विशाल रनसंख्‍या तक पहुंच गई थी, वहीं रविवार को वह 150 के स्‍कोर को भी पार नहीं कर सकी.

शनिवार के मैच में भारत के चार गेंदबाजों के पहले ही ओवर में इंडीज के बल्‍लेबाजों ने छक्‍के लगाए थे, लेकिन रविवार को भारतीय गेंदबाजों का दिन था. दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के तीन गेंदबाजों ने अपने पहले ही ओवर में विकेट हासिल किया. गेंदबाजों की इस तिकड़ी में अमित मिश्रा, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह शामिल थे.

रविवार के मुकाबले में स्‍टुअर्ट बिन्‍नी की जगह प्‍लेइंग इलेवन में जगह पाने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने इसकी शुरुआत की. भारतीय पारी के छठे ओवर में गेंदबाजी के लिए आए मिश्रा ने अपनी पहली ही गेंद पर खतरनाक जॉनसन चार्ल्‍स को चलता कर दिया. ताबड़तोड़ 43 रन बनाने वाले चार्ल्‍स का कैच लाॉन्ग-ऑन बाउंड्री पर अजिंक्‍य रहाणे ने पकड़ा.

मिश्रा के ही नक्‍शेकदम पर चलते हुए उनके स्पिन जोड़ीदार आर.अश्विन ने भी पहले ही ओवर में विकेट लिया. इंडीज पारी के दौरान 10वें ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाए गए अश्विन ने अपनी पांचवीं गेंद पर लेंडल सिमंस को धोनी से स्‍टंप कराया. अश्विन की इस गेंद को उड़ाने के चक्‍कर में सिमंस क्रीज से निकले और धोनी ने बाकी का काम किया. वैसे अंपायर ने इस गेंद को वाइड करार दिया.

अश्विन के बाद अगले ही ओवर में गेंदबाजी करने आए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ही अपने पहले ही ओवर में कप्‍तान धोनी को विकेट का तोहफा दिया. उनकी गेंद पर वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज मार्लन सैमुअल्‍स का कैच धोनी ने लपका. गौरतलब है कि इसके विपरीत, शनिवार के मैच में भारत के चार गेंदबाजों, शमी, अश्विन, रवींद्र जडेजा और स्‍टुअर्ट बिन्‍नी का पहले ही ओवर में छक्‍के के साथ 'स्‍वागत' हुआ था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com